उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोर्ट में फायरिंग: मृतक आरोपी के पिता ने लगाई इंसाफ की गुहार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की सीजेएम कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपियों पर फायरिंग में एक आरोपी की मौत हो गई. मृतक आरोपी शाहनवाज के पिता ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है.

By

Published : Dec 17, 2019, 11:26 PM IST

etv bharat
मृतक आरोपी का पिता

बिजनौर:तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात बदमाश शाहनवाज अंसारी और जब्बार बिजनौर सीजएम कोर्ट में पेशी पर आये थे. इसी दौरान तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलिया चला दीं, जिसमें शाहनवाज अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जब्बार सहित हेड मोहरिर्र भी गोली लगने से घायल हो गए. घायल को मेरठ रेफर कर दिया गया है.

मृतक आरोपी के पिता ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार.

28 मई 2019 को बिजनौर के नजीबाबाद के गुरुद्वारा मार्ग पर हाजी अहसान और उसका भांजा शादाब दफ्तर में धार्मिक पुस्तक पढ़ रहे थे. इसी दौरान दो अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया था. नामजद रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य आरोपी शाहनवाज अंसारी और जब्बार को नामजद किया था. पुलिस के खौफ के मारे तीनों ने कई महीने पहले दिल्ली पुलिस में सरेंडर कर दिया था. तभी से तीनों दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद थे.

दिल्ली पुलिस की कस्टडी में मंगलवार दोपहर 2 बजे शाहनवाज अंसारी और जब्बार बिजनौर सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए थे. इसी दौरान कोर्ट रूम में तीन बदमाशों ने दोनों पर ताबड़तोड़ गोली चला दी. गोली लगने से शाहनवाज अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा बदमाश जब्बार घायल हो गया. इस हादसे में यूपी पुलिस का हेड मुहर्रिर मनीष भी गोली लगने से घायल हुआ है, जिसे मेरठ जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-बिजनौर: CJM कोर्ट में चली गोली, एक की मौत, सिपाही घायल

मृतक आरोपी के पिता के मुताबिक शाहनवाज अंसारी को मौत के घाट उतारने वाला साहिल अपने दो साथियों के साथ मिलकर कोर्ट परिसर में गोलियां चलाई. साहिल ने मौके पर अपने पिता का बदला लेने की बात कहकर दानिश को भी मौत के घाट उतारने की बात कही है. फायरिंग के बाद तीनों आरोपियों ने कोर्ट में आत्मसमपर्ण कर दिया. बाद में पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक आरोपी के पिता ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details