उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित 17 लोग कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jul 13, 2020, 10:15 AM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में कोविड-19 संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. रविवार की रात लैब से प्राप्त रिपोर्ट में 17 और नए लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 418 पहुंच गई है.

bijnor news
बिजनौर में मिले 17 और नए कोरोना संक्रमित.

बिजनौर:जिले में एक बार फिर से कोरोना बम फूटा है. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कोरोना के नए 17 संक्रमित मिले हैं. रविवार की रात आई रिपोर्ट में सीएमओ ऑफिस के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी भी अपने परिवार के साथ पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद से दो दिनों के लिए सीएमओ कार्यालय बंद कर दिया गया है.

सभी कोरोना संक्रिमतों को एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही संक्रमितों के निवास स्थानों के आसपास 250 मीटर क्षेत्र को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. इन सभी जगहों को सैनिटाइज कराया जा रहा है.

रविवार की रात 17 नए लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी और उनके परिवार के दो सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 14,571 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे हैं. इनमें से 13,274 की रिपोर्ट आ चुकी है.

सीएमओ विजय कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब तक 418 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. इनमें से 8 की मौत हो गई है, जबकि 292 संक्रमित इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं. फिलहाल 117 कोरोना केस एक्टिव हैं. अभी 1,297 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है.

प्रशासन ने सभी कोरोना संक्रमितोंं को इलाज के लिए कोविड-19 के एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ ही उनके घर के आसपास के ढाई सौ मीटर दायरे को सील करके उन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. उन्हें सैनिटाइज कराए जाने का काम किया जा रहा है. जनपद में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जांच का भी दायरा बढ़ा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details