उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: रोस्टर के अनुसार अब खोले जाएंगे मार्केट

By

Published : May 20, 2020, 8:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में डीएम ने रोस्टर के अनुसार मार्केट खोलने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने थोड़ा बदलाव करते हुए नए नियम जारी किए हैं. डीएम ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का सभी को कड़ाई से पालन करना होगा.

बस्ती डीएम आशुतोष निरंजन
बस्ती डीएम आशुतोष निरंजन

बस्ती: देश में लॉकडाउन-4 शुरू हो चुका है. ऐसे में सरकार ने कुछ बदलाव के साथ लोगों को राहत देने की कोशिश की है. हालांकि प्रदेश सरकार ने डीएम को विशेषाधिकार भी दिया है कि वो अपने जिले की स्थिति के अनुसार छूट दें या न दें. वहीं बस्ती जिले में संक्रमितों की संख्या 104 होने के बावजूद भी जनपद वासियों के लिए राहत की खबर आई है. जिला प्रशासन ने एक रोस्टर तैयार किया है, जिसके अनुसार ही लॉकडाउन में ढील दी जाएगी.

बस्ती डीएम

डीएम आशुतोष निरंजन ने जनपद वासियों को राहत दी है. यह राहत कोरोना मरीजों की संख्या में मंगलवार शाम को बढ़ोतरी होने के बावजूद दी गई है.

रोस्टर के अनुसार बाजारें खोलने के निर्देश

डीएम ने रोस्टर के अनुसार मार्केट खोलने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी कड़ाई से पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि रविवार, मंगलवार और बृहस्पतिवार को कपड़े, आभूषण, कॉस्मेटिक, बर्तन, स्टेशनरी और कॉपी किताब की दुकानें खुलेंगी.

मार्केट खोलने के संबंध में प्रशासन का आदेश.

ये चीजें रहेंगी बंद

वहीं सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इलेक्ट्रॉनिक, हार्डवेयर, मोबाइल शॉप, पेंट, सेनेटरी, साइकिल, चश्मा, जूता, ऑटोमोबाइल, टायर, फर्नीचर और बैग की दुकानें खुलेंगी. हालांकि इनके खुलने का समय सुबह 7 से शाम 7 तक ही होगा. साथ ही डीएम ने निर्देश दिया कि सभी धार्मिक स्थल, स्कूल, जिम, स्टेडियम, मीट, सैलून, पान मसाला, चाय की दुकान, रेस्तरां पूर्व की भांति बंद रहेंगे.

मार्केट खोलने के संबंध में प्रशासन का आदेश.

आरोग्य सेतु ऐप जरूरी

उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी. आरोग्य सेतु ऐप सबके लिए अनिवार्य कर दिया गया है. इसके बाद सभी तरह के काम पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे.

जिले में 74 कोरोना के एक्टिव मामले

उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को जिले में 50 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है. इसमें से दो मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक 28 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. फिलहाल 74 एक्टिव केस जिले में हैं.

ये भी पढ़ें-बस्ती में पीएम आवास योजना में लापरवाही

ABOUT THE AUTHOR

...view details