उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नदी में मिला शव, सीमा विवाद में घंटों उलझी रही पुलिस

By

Published : Apr 7, 2021, 3:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में नदी में एक युवक का शव पड़ा मिला. ग्रामीणों ने शव देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. वहीं, शव पाए जाने वाले स्थल को लेकर सीमा विवाद हो गया. घंटों पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही. बाद में लेखपाल ने बताया कि शव मुंडेरवा थाना क्षेत्र में पड़ा मिला है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

बस्ती में नदी में मिला शव.
बस्ती में नदी में मिला शव.

बस्ती: मुंडेरवा थाना क्षेत्र के धुसवा गांव के पास स्थित कठिनइया नदी पर बने पुल के नीचे सुबह एक युवक का शव मिला. ग्रामीणों ने शव देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी. बाद में शव पाए जाने वाले स्थल को लेकर सीमा विवाद हो गया. युवक के भाई ने आशंका जताई है कि हत्या करने के बाद शव नदी में फेंका गया है.

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
कठिनइया नदी बस्ती और संत कबीर नगर जनपद की सीमा निर्धारित करती है. इसके साथ ही संत कबीर नगर जिले के महुली व बस्ती जिले के मुंडेरवा और लालगंज थाना क्षेत्र की सीमाएं भी नदी में मिलती हैं. पुल के नीचे कुछ हिस्सा मुंडेरवा थाने में तो कुछ लालगंज थाने में पड़ता है. वहीं, नदी के पूरब वाला हिस्सा महुली थाना क्षेत्र में पड़ता है. पुल के उत्तर की तरफ शव मिलने की वजह से तीनों थाना क्षेत्र की सीमाएं निर्धारित करने के लिए हलका लेखपाल बुलाए गए. इसके बाद तय हुआ कि शव मुंडेरवा थाना क्षेत्र में हैं. मुंडेरवा पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की. इसी बीच सरवर नामक युवक ने शव की शिनाख्त छोटे भाई 24 वर्षीय बदरे आलम पुत्र समसुद्दीन निवासी पसड़ा बानपुर थाना लालगंज बस्ती के रूप में की. उसने बताया कि वह शुक्रवार शाम को घर से निकला था. परिजन आशंका जता रहे हैं कि बदरे आलम की हत्या उसके कुछ दोस्तों ने की है.

पढ़ें:अयोध्या में संपत्ति विवाद में हनुमानगढ़ी के नागा साधु की हत्या

एसपी ने दी जानकारी
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि युवक के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ है. इतना ही नहीं, उसके गले में काले रंग, सफेद रंग का अंगोछा कसा है. आशंका जताई जा रही है कि उसकी गला कसकर हत्या की गई है. शव को नदी में लाकर फेंक दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details