उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: निरीक्षण में गायब मिले 24 कर्मचारी, वेतन काटने के आदेश

यूपी के जनपद बस्ती में सोमवार को डीएम ने सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर उन्होंने सीएमओ को फटकार लगाई. वहीं बिना सूचना नदारद 24 कर्मचारियों का वेतन काटने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jul 20, 2020, 7:33 PM IST

सीएमओ कार्यालय में अधिकारियों से पूछताछ करते डीएम
सीएमओ कार्यालय में अधिकारियों से पूछताछ करते डीएम

बस्ती :जिले में सोमवार को स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने डीएम आशुतोष निरंजन सीएमओ कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर की जांच की. उनको बिना सूचना 24 कर्मचारी नदारद मिले. इसके अलावा सीएमओ आफिस अव्यवस्थित मिला. जिस पर उन्होंने सीएमओ की जमकर फटकार लगाई. साथ ही सीएमओ को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए उसकी कॉपी स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव और महानिदेशक को भी भेजी. वहीं डीएम अनुपस्थित कर्मियों का वेतन काटने और स्पष्टीकरण तलब करने के भी निर्देश दिए.

जांच में डीएम आशुतोष निरंजन ने पाया कि जिस लिपिक को सीएमओ ने रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए अनुपस्थित दिखाया गया. बाद में वहां हस्ताक्षर बना दिया गया है. उपस्थिति रजिस्टर के निरीक्षण से पता चला कि कुछ कर्मचारी सीएमओ कार्यालय में दूसरे कर्मचारियों के हस्ताक्षर बनाते हैं. डीएम ने निर्देश दिए कि कोरोना वायरस के कारण काम को देखते हुए सभी लिपिक, सहायक लिपिक, संविदा और आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा की जाए. इसके साथ ही आवश्यकतानुसार उनकी ड्यूटी लगाई जाए.

निरीक्षण के दौरान डीएम ने पाया कि सीएमओ डॉ. एके गुप्ता एक रजिस्टर पर निर्देशों को नोट कर रहे थे. डीएम ने मार्क किया कि सीएमओ रजिस्टर के पिछले पन्ने पर निर्देश लिख रहे थे. उन्होंने जब इसका कारण जानना चाहा, तो वह उचित जवाब नहीं दे पाए. इस पर डीएम ने उन्हें संकट काल की इस स्थिति में अपनी जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details