उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: जिले में मिले 30 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 638

By

Published : Jul 26, 2020, 4:09 PM IST

बस्ती में लगातार कोरोना का कहर जारी है. अब नए कोरोना केसेस में बड़ी संख्या सरकारी कर्मचारियों की भी है. इससे सरकारी विभागों में डर का माहौल है. शनिवार को बस्ती में 30 नए कोरोना केसेस सामने आए. इसके साथ ही जिले में अब तक कुल कोरोना केसेस की संख्या बढ़कर 638 हो गई है.

Basti corona update
Basti corona update

बस्ती: जिले में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है. शनिवार को 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसके बाद अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 638 हो गई है. वहीं अब तक 19 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. साथ ही 419 पॉजिटिव मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. फिलहाल जिले में 200 एक्टिव केस हैं. इन आंकड़ों की पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन ने की है.

उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 87 कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं. कोरोना को लेकर प्रशासनिक तंत्र सक्रिय है. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. लगातार जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है. स्थिति नियंत्रण में हैं.

दरअसल जनपद में कोरोना का कहर सरकारी विभाग तक पहुंच गया है. सरकारी विभागों और नेताओं में संक्रमण बढ़ने से लोग दहशत में हैं. वहीं बीआरडी मेडिकल कॉलेज से शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन अब 100 मीटर के दायरे में बनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव द्वारा भेजे गए पत्र के हवाले से जानकारी देते हुए, उन्होंने बताया कि पहले कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर 250 मीटर के रेडियस में या पूरा मोहल्ला कंटेनमेंट जोन बनाए जाता था. उन्होंने बताया कि एक से ज्यादा केस होने पर कंटेनमेंट जोन का दायरा 200 मीटर की परिधि का होगा तथा उसके बाद स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों के अनुसार बफर जोन का निर्धारण किया जाएगा. डीएम ने बताया कि शहरी क्षेत्र में सिंगल केस पाए जाने पर 100 मीटर की परिधि में अथवा पूरा मोहल्ला जो भी कम होगा, उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

डीएम ने बताया कि अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 638 पहुंच गई है. अब तक 419 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. कोरोना से अब तक 19 की मौत हो चुकी है. जिले में कुल 200 एक्टिव केस हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 22,650 सैंपल जांच में भेजे गए, जिसमें से 21,654 की रिपोर्ट मिल चुकी है. इसमें 20,991 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमितों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली और जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली में भर्ती करा दिया गया है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details