उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: युवक पर पत्नी का हलाला कराने का दबाव बना रहे ग्रामीण, 8 लोगों पर एफआईआर दर्ज

By

Published : May 24, 2020, 8:00 PM IST

बरेली जिले में दम्पति को औलाद न होने पर ग्रामीण बगैर तलाक दिए ही हलाला कराने को मजबूर कर रहे हैं. साथ ही दम्पति का हुक्का पानी भी बंद कर दिया है. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बरेली ताजा समाचार
जबरन एक युवक पर पत्नी से हलाला कराने का दबाब बनाने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

बरेली:जिले के मीरगंज शाही थाना क्षेत्र के गांव गनेशपुर में एक दम्पति की शादी के सात साल बीतने के बाद भी कोई औलाद नहीं हुआ इसपर ग्रामीणों ने उन लोगों का जीना दुश्वार कर दिया और पुरूष पर पत्नी को तीन तलाक दिये जाने की गलत अफवाह फैलाकर उसकी पत्नी को हलाला कराने का दबाव बना रहे हैं. साथ ही दम्पति का हुक्का पानी भी बंद कर दिया है


ग्रामीणों की हरकतों के कारण पति-पत्नी दोनों अपने गांव से पलायन करने को मजबूर हो गये. जिसके बाद उन्होंनें शाही पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी है, जिससे उन्हें समाज में सही तरीके से जीने का अधिकार मिल सके.

इसे भी पढ़ें: गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए 21 हजार करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार, सभी बड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरू


जिसके बाद शाही पुलिस ने गणेशपुर के रहने वाले आठ आरोपियों नवी सेन, नौसे, शरीफ अहमद, नजीर अहमद, लईक अहमद, गुल हसन, जाकिर, सिद्दीकी अहमद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दबंगों ने बंद किया है हुक्का पानी
शाही थाना इलाके के गणेशपुर गांव के रहने वाले पीड़ित ने बताया कि उसकी शादी मुस्लिम रीति रिवाज के साथ सात वर्ष पहले हुई थी. दोनों पति-पत्नी खुशी से अपना जीवन यापन कर रहे थे. लेकिन इस बीच उसकी पत्नी के कोई संतान नहीं हुई. 6 माह पहले ही गांव के लोगों ने दम्पति को समाज से बहिष्कृत करते हुए हुक्का पानी बंद कर दिया. गांव के रहने वाले मुस्लिम समाज के लोग पीड़ित को ना तो अपने खेतों में काम करने देते हैं और न ही फेरी लगाने देते हैं. इसके कारण परिवार का गुजारा भत्ता भी नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details