उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: पेड़ से बांधकर युवक की पिटाई, हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक युवक को स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पीड़ित पर चोरी का आरोप है. वहीं पूरे मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रही है.

By

Published : Sep 5, 2020, 8:45 AM IST

युवक की पीट-पीटकर हत्या.
युवक की पीट-पीटकर हत्या.

बरेली: जिले के आंवला क्षेत्र में मॉब लिंचिंग का एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक युवक को चोरी करते पकड़े जाने पर लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. मामला दो समुदाय का होने की वजह से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया. मौके पर 5 थानों की पुलिस के साथ एसपी ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

युवक की पीट-पीटकर हत्या.

महत्वपूर्ण बातें-

  • चोरी के आरोप में युवक को पेड़ से बांधकर पीटा.
  • पिटाई की वजह से युवक की मौत
  • युवक पर नलकूप कार्यालय में चोरी का आरोप लगा था.

दरअसल, आंवला के सिंचाई विभाग की नलकूप कॉलोनी के रहने वाले वासित अली पर आरोप है कि उसने नलकूप कार्यालय से कुछ लोहा चोरी किया. वहां के चौकीदारों ने इसे चोरी का सामान ले जाते देख लिया. इसके बाद वहां पर भीड़ जमा हो गई और वासित को नीम के पेड़ से बांधकर लोगों ने उसे खूब मारा पीटा. बाद में लोगों ने डायल 100 पर फोन करके पुलिस को चोरी की सूचना दे दी.

इस मामले में मृतक की मां, मौसी और समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व चेयरमैन और स्थानीय सभासद का आरोप है कि वासित को लोगों ने पेड़ से बांधकर पीट-पीटकर मार डाला. अगर पुलिस वासित को थाने ले जाने की जगह समय पर अस्पताल ले जाती तो शायद उसकी जान बच जाती, लेकिन पुलिस की लापरवाही से उसकी जान चली गई.

एसपी ग्रामीण डॉ. संसार सिंह का कहना है कि सुबह करीब 12 बजे वासित को नलकूप कार्यालय से वहां तैनात चौकीदारों ने चोरी का सामान ले जाते हुए देख लिया और फिर शोर मचा दिया. इससे स्थानीय लोग भी आ गए और वासित को पेड़ से बांधकर पीटा और 100 नम्बर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस वासित अली को आंवला थाने ले आई. यहां दोनों पक्षों ने किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद घर वाले वासित को अपने साथ घर ले गए. इसके बाद घर पर उसकी मौत हो गई. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-मायावती और अखिलेश शासन के कार्यों की जांच करेगी एसआईटी, कई दिग्गज जांच के घेरे में

ABOUT THE AUTHOR

...view details