उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: दारोगा का छलका दर्द, कहा- साथी करते हैं उत्पीड़न

By

Published : Oct 16, 2019, 2:21 AM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में दारोगा ने अलग जाति का होने के कारण उत्पीड़न का आरोप लगया है. दारोगा का कहना है कि उसके साथी उसका हर बात पर उत्पीड़न करते हैं.

दारोगा के साथ हुआ जाती उत्पीड़न.

बरेली: एक अक्टूबर को प्रदेश की पुलिस की रैंकिंग जारी की गई थी, जिसमें जिले की पुलिस को प्रथम स्थान मिला था. जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक दारोगा ने अलग जाति का होने के कारण उत्पीड़न का आरोप लगया है. दारोगा का कहना है कि उसके साथी पुलिसकर्मी उसका हर बात पर उत्पीड़न कर रहे हैं.

दारोगा के साथ हुआ जाती उत्पीड़न.
जिले के आंवला थाने में तैनात दारोगा है जो अपने साथी पुलिसकर्मियों के कारण बहुत परेशान है. इनका कहना है कि मैं अपना हर काम ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करता हूं, लेकिन थाने के इंस्पेक्टर द्वारा पिछले दो महीने से बार-बार मेरा हल्का चेंज किया जा रहा है और चौकी इंचार्ज भी एससी है जो दूसरे दरोगा है वो भी एससी है.

दारोगा हुआ उत्पीड़न का शिकार
थाने के इंस्पेक्टर ने गोपनीय रिपोर्ट भेज दी, जिसमें ट्रान्सफर संबंधित रिपोर्ट थी. जब दारोगा ने वो रिपोर्ट देखी तो एकदम से उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनको आनन-फानन में निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. जब इस घटना पर आलाधिकारियों से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details