उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 8, 2020, 12:37 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 3:24 PM IST

ETV Bharat / state

बरेली: रेलवे ने टिकट बुकिंग में किया बड़ा बदलाव

रेलवे ने टिकट बुकिंग में बदलाव किया है. यात्रियों को अब टिकट बुकिंग के दौरान पूरा विवरण देना होगा, ताकि संक्रमित पाए गए यात्रियों को आसानी से क्वारंटाइन किया जा सके.

indian railway changed rules of ticket booking
टिकट बुकिंग को लेकर किया गया बदलाव

बरेली:लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने टिकट बुक करने को लेकर कुछ बदलाव किए है. रेल टिकट बुक कराने के लिए यात्रियों को अब पूरी डिटेल बतानी होगी. रिजर्वेशन फॉर्म पर नाम, पता तो लिखना ही होगा, इसके साथ ही यह भी बताना होगा कि आप कहां जा रहे हैं. उस जगह का पूरा नाम पता दर्ज कराना होगा. अगर कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है, तो उसे और उसके रिश्तेदार को तुरंत क्वांरटाइन किया जा सके.

टिकट बुकिंग को लेकर किया गया बदलाव

क्या बदलाव हुए
ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है, लेकिन पूरी एहतियात बरती जा रही है. रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगवाए जा रहे हैं. ट्रेनों को बार-बार सैनिटाइज कराया जा रहा है.

वहीं बरेली मंडल रेलवे ने आरक्षण टिकटों की बुकिंग के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं. सीनियर डीएसटी रेखा शर्मा का कहना है कि नए आदेश के अनुसार टिकट बुकिंग के लिए हर यात्री को आरक्षण फॉर्म पर अपनी पूरी डिटेल देनी होगी. यदि कोई व्यक्ति डिटेल नहीं देता है तो टिकट नहीं दिया जाएगा. यात्रियों को उस जगह का पता देना होगा, जहां वह जा रहा है. इसके साथ ही जिले का पिन कोड भी दर्ज कराना अनिवार्य होगा.

Last Updated : Jun 8, 2020, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details