उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला शव

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक युवक का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला. वहीं युवक के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं.

By

Published : Jul 5, 2020, 3:18 PM IST

बरेली
पेड़ से लटकता मिला शव

बरेली: जिले के शाही थाना क्षेत्र में एक युवक का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला. वहीं युवक के परिजनों का आरोप है कि उसके चाचा ने जमीन हड़पने के लिए उसकी हत्या की है. फिलहाल अभी पुलिस को तहरीर नहीं मिली है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

शाही थाना क्षेत्र के गांव बीथम नौगवां का रहने वाला ऋषिपाल (40) अपने पूरे परिवार के साथ ननिहाल के गांव गोरा लोकनाथपुर में रह रहा था. उसकी मां सोमवती भी उसी के साथ रहती थी. ऋषिपाल के पिता नंदराम की मार्च में मौत हो गई थी. पिता की जमीन अपने नाम कराने को लेकर युवक तहसील के चक्कर लगा रहा था. बताया जाता है कि उसका चाचा जमीन को उसके नाम होने में अड़चन पैदा कर रहा था, जिसको लेकर युवक काफी परेशान था.

ऋषिपाल की मां सोमवती ने बताया कि उसका बेटा शनिवार को अपने पैतृक गांव बीथम नौगवां गया था. वह रात में वापस गोरा लोकनाथपुर गांव नहीं लौटा. रविवार की सुबह उसका शव गांव बहरोली के ही एक बाग में रस्सी के फंदे से लटका मिला, जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंची. वहीं पुलिस के सामने ही उसकी पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि उनकी हत्या कर उसके पति का शव पेड़ पर लटका दिया गया है.

उसने कहा कि उसकी हत्या उसके ही गांव बीथम नौगवां के परिवार के खास लोगों ने जमीन हड़पने को लेकर एक षडयंत्र के तहत की है. वहीं हत्या के बाद शव को पेड़ से लटका दिया गया है. उसने यह भी आरोप लगाया कि बीथम नौगवां पर तैनात क्षेत्रीय लेखपाल ने अब से चार पांच दिन पूर्व उससे कहा कि अकेले में आए, तभी तुम्हारे पिता की जमीन तुम्हारे नाम कर दी जाएगी.

एसएचओ विजय कुमार ने बताया कि गोरा हेमराजपुर के एक युवक का शव बहरोली के एक बाग में लटका मिला. मामला सुसाइड से जुडा प्रतीत होता है और पीड़ित परिवार की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं आई है. तहरीर आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details