उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छह माह की मन्हा को बचाने के लिए बॉलीवुड ने उठाई आवाज, वीडियो जारी कर लोगों से की मदद की अपील

By

Published : Oct 29, 2021, 1:10 PM IST

बरेली में एक छह माह की बच्ची को ऐसी बीमारी है, जिसके इलाज के लिए उसको 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है. इस बच्ची की मदद के लिए अब बॉलिवुड ने आवाज उठाई है, पूरी खबर पढ़िए...

छह माह की मन्हा को बचाने के लिए बॉलीवुड ने उठाई आवाज
छह माह की मन्हा को बचाने के लिए बॉलीवुड ने उठाई आवाज

बरेली :जिले के किला थाना क्षेत्र की जकीरे गांव निवासी सबा परवीन की बेटी मन्हा की मदद के लिए बॉलिवुड जगत ने आवाज उठाई है. बॉलिवुड अभिनेता रजा मुराद और राजपाल यादव ने एक वीडिओ जारी करके मासूम की मदद के लिए गुहार लगाई है. बता दें, कि मन्हा 7 माह की बच्ची है. वह जन्म से ही गंभीर बीमारी स्पाइनल सर्कुलर एंट्रॉफी से ग्रसित है. इस बीमारी का इलाज भारत में संभव नहीं है. इसलिए इस बीमारी का इलाज अमेरिका में कराना होगा. मन्हा की बीमारी का इलाज करने के लिए अमेरिका से जोलगेसम इंजेक्शन आना है, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है.

सबा परवीन मासूम मन्हा के साथ अपने मायके में रहती है. सबा परवीन के पति ने मन्हा के जन्म से पहले ही उससे रिस्ता तोड़ दिया था. जिसके बाद सबा अपने मायके चली आई. जब सबा ने हॉस्पिटल में मन्हा की जांच कराई तो उसे गंभीर बीमारी होने की जानकारी हुई. सबा के घर की आर्थिक स्थित काफी खराब है इसलिए उसने सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक संगठनों से मदद की गुहार लगाई थी.

छह माह की मन्हा को बचाने के लिए बॉलीवुड ने उठाई आवाज

पीएम और सीएम से लगा चुकीं हैं मदद की गुहार

सबा परवीन अपनी बच्ची की मदद के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद की गुहार लगा चुकीं हैं. सीएम योगी ने मान्हा के इंजेक्शन के लिए उस पर लगने वाले टैक्स को माफ कर दिया है. इसके अलावा मन्हा की मदद के लिए कई सामाजिक संगठन भी प्रयास कर रहे हैं. बरेली के जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने भी इस बच्ची का जीवन बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी. सारी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है. आंवला से बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मासूम बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया है. फिलहाल मन्हा को अभी तक अमेरिका से आने वाले इंजेक्शन का इंतजार है.

इसे पढें- छह महीने की बच्ची को चाहिए 18 करोड़ रुपये का इंजेक्शन, मां ने पीएम और सीएम योगी से मांगी मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details