उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का खुलासा, पत्नी सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Feb 23, 2021, 11:02 PM IST

बरेली की मिलक थाना पुलिस ने 13 दिन पहले हुई मेडिकल संचालक की हत्या का खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी.

मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार.
मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार.

बरेली : मिलक थाना पुलिस ने 13 दिन पहले हुई मेडिकल संचालक ओम प्रकाश की हत्या का खुलासा करते हुए मरने वाले की पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना मिलक थाना क्षेत्र के बिलासपुर रोड पर तिराहा गांव के पास 11 फरवरी को हुई थी. पुलिस ने बिलासपुर रोड स्थित सिंगारा मोड से आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस, एक मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद की है.

मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार.
पत्नी ने प्रेमी साथ मिलकर रची थी साजिश

थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि मेडिकल संचालक ओम प्रकाश की पत्नी कंचन लता पेशे से अध्यापिका हैं. उसका ग्राम वल्लिया थाना फतेहगंज जिला बरेली के रहने वाले रवि गंगवार से प्रेम प्रसंग चल रहा था. महिला ने प्रेमी रवि गंगवार के साथ मिलकर पति ओम प्रकाश को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया. 11 फरवरी को मेडिकल संचालक ओम प्रकाश मेडिकल बंद करके अपने घर जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक, इसी दौरान उन्हें रास्ते में रोक कर रवि ने उसके सिर में गोली मार दी.

डेढ़ साल से चल रहा था प्रेम संबंध

गिरफ्तार हत्यारोपी रवि ने पुलिस को बताया कि कंचन लता उसकी दूर की रिश्तेदार है. उससे उसकी लगभग डेढ़ वर्ष पहले मुलाकात हुई थी. तब से दोनों में प्रेम संबंध चल रहे थे. इस बात की जानकारी कंचन लता गंगवार के पति ओम प्रकाश को हो गई थी. इसके बाद दोनों में कहासुनी और क्लेश होने लगा. इसके बाद कंचन और रवि ने ओम प्रकाश को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली.

फोन कर बुलाया था हत्या करने के लिए

आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी गणेश मौर्य के साथ हत्या करने के उद्देश्य से मोटरसाइकिल से राठौड़ा चौराहे से पहले गंगापुर जदीद मोड़ पर पहुंच गया. इसके बाद उसने ओम प्रकाश को फोन किया. उसने बताया कि उसकी मोटरसाइकिल खराब हो गई है. साथ ही ओम प्रकाश से उसे अपने साथ लेते चलने के लिए कहा. ओम प्रकाश मेडिकल बंद करके आया, तो रास्ते में उसने रवि को अपनी स्कूटी के पीछे बैठा लिया. इसके बाद रवि ने पीछे से ओम प्रकाश के सिर में गोली मार दी. उससे ओम प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details