उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आयतों के खिलाफ याचिका खारिज, मुस्लिम संगठनों ने किया स्वागत

By

Published : Apr 13, 2021, 1:32 PM IST

कुरान की 26 आयतों के संबंध में दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. देश की सर्वोच्च अदालत ने इस मामले पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता वसीम रिजवी पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का कई मुस्लिम संगठनों ने स्वागत किया है.

ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी
ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी

बरेली: जिले में ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी ने वसीम रिजवी की याचिका को खारिज करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीफ की है.सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए वसीम रिजवी पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है. ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के नायब सदर मौलाना अदनान रजा कादरी ने वसीम रिजवी की याचिका रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है.
पढ़ें-SC ने खारिज की कुरान की आयतों के खिलाफ याचिका, वसीम रिजवी पर 50 हजार का जुर्माना

'कार्रवाई करते हुए भेजा जाए जेल'
मौलाना अदनान रजा कादरी ने कहा कि कुरान ए मजीद की शान में गुस्ताखी करने वाले वसीम रिजवी के मुंह पर जबरदस्त तमाचा पड़ा है. सुप्रीम कोर्ट ने उसकी याचिका रद्द करके उस पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी ने मांग की है कि अब प्रदेश की हुकूमत को वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज मुकदमों में फौरन कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजना चाहिए.

आरएसी (रजा एक्शन कमेटी) ने बीते दिनों बरेली में इसके विरोध में एक बड़ा जुलूस निकालकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था. इसके बाद शेरगढ़ समेत जिले भर में बड़े स्तर पर अज़मते कुरान कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई थीं. विभिन्न शहरों में आरएसी की इकाइयों ने वसीम रिजवी के खिलाफ प्रदर्शन किया था. सुप्रीम कोर्ट में वसीम रिजवी की याचिका रद्द होने पर खुशी जताते हुए मौलाना अदनान रजा कादरी ने कहा है कि इससे उन सभी लोगों को सबक लेना चाहिए, जो आए दिन इस्लाम, कुरान और पैगंबर की शान में गुस्ताखियां करते रहते हैं.
पढ़ें-सर्वोच्च न्यायालय में याचिका खारिज, वसीम रिज़वी बोले-अब जाएंगे इंटरनेशनल कोर्ट

'देश की शांति व्यवस्था भंग करना चाहते ते रिजवी'
मौलाना अदनान रजा कादरी ने कहा कि वसीम रिजवी की मंशा देश में शांति व्यवस्था भंग करने की थी. इसे सुप्रीम कोर्ट ने जड़ से खत्म कर दिया है. अब प्रदेश की हुकूमत को चाहिए कि वह अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वसीम रिजवी पर दर्ज मुकदमों में कार्रवाई करे. मौलाना अदनान रजा कादरी ने वसीम रिजवी को फौरन गिरफ्तार करने की मांग भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details