उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bikeru Kand: अमर दुबे की पत्नी की हालत खराब, लखनऊ रेफर

By

Published : May 30, 2021, 8:06 PM IST

अमर दुबे की पत्नी की हालत खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया. बिकरू कांड में शामिल अमर दुबे को 2 जुलाई 2020 को पुलिस मुठभेड़ में मार दिया गया था.

अमर दुबे की पत्नी की हालत खराब
अमर दुबे की पत्नी की हालत खराब

बाराबंकी:पिछले वर्ष जुलाई 2020 में कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में मारे गए विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की पत्नी की तबीयत खराब होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया है. अमर दुबे की पत्नी के नाबालिग होने पर 14 सितंबर 2020 को अदालत के निर्देश पर बाराबंकी के सम्प्रेक्षण गृह में लाया गया था. शनिवार को तबीयत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से रविवार को लखनऊ रेफर कर दिया गया. सम्प्रेक्षण गृह अधीक्षिका ने बताया कि अब उसकी तबीयत ठीक है. उसे सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है.


शनिवार को जिला अस्पताल में किया गया था भर्ती

सम्प्रेक्षण गृह की अधीक्षिका कंचन वर्मा ने बताया कि पीड़िता की तबीयत खराब होने पर शनिवार शाम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके मुंह से खून आने और सीने में दर्द की शिकायत पर भर्ती कराया गया था. बेटी की बीमारी की जानकारी पर शनिवार रात उसकी मां जिला अस्पताल आ गईं थीं. रविवार को लखनऊ रेफर किए जाने के वक्त भी उसकी मां मौजूद रहीं. सुरक्षा व्यवस्था के साथ लखनऊ रेफर किया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक कुछ जांचे लखनऊ में ही हो सकती हैं. इससे पहले भी नवम्बर में अमर दुबे की पत्नी की तबीयत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पढ़ें:फर्जी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने की पहचान छिपाकर 3 शादी, दूसरी बीवी ने खोली पोल


कौन था अमर दुबे

अमर दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारे गए बिकरू कांड के चर्चित विकास दुबे का भतीजा था. अमर दुबे की शादी 29 जून 2020 को हुई थी. बताया जाता है कि अमर दुबे का आपराधिक इतिहास पता चलने पर लड़की वालों ने शादी से इनकार किया था. ये भी बताया जाता है कि बाद में विकास दुबे ने लड़की वालों पर दबाव डालकर शादी कराई थी, उस समय लड़की नाबालिग थी. बिकरू कांड में शामिल रहे अमर दुबे को 2 जुलाई 2020 को हमीरपुर में पुलिस मुठभेड़ में मार दिया गया था. बाद में फरार चल रहे विकास दुबे को उज्जैन से लाते समय 10 जुलाई 2020 को जब वह पुलिस कस्टडी से भाग रहा था, इनकाउंटर में मार दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details