उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: जिला महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित

By

Published : Aug 1, 2020, 4:16 AM IST

यूपी के बाराबंकी जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिला महिला अस्पताल में एक नर्सिंग स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने से मरीजों और अस्पताल प्रशासन में हड़कम्प मच गया है.

etv bharat
महिला अस्पताल की स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव.

बाराबंकी: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिले में 48 घंटे में ही 130 मामले आ गए हैं. गुरुवार को जहां 66 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी, वहीं शुक्रवार को 64 और लोग पॉजिटिव पाए गए. जिला महिला अस्पताल में एक नर्सिंग स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने से हड़कम्प मच गया. सीएमएस ने नए मरीजों को भर्ती लेना बंद कर दिया है. वहीं तमाम मरीजों ने दहशत के चलते अस्पताल से छुट्टी ले ली है. जिले में अब कुल 453 एक्टिव केस हैं.

जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को जहां 66 केस पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में एक बार फिर 64 नए मामले सामने आ गए. जिले के कई मोहल्लों में लोग संक्रमित होते जा रहे हैं. विकास भवन में एक कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने से जहां उसे दो दिन के लिए सील कर दिया गया था, वहीं शुक्रवार को जिला महिला अस्पताल के एक नर्सिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कम्प मच गया.

अस्पतालकर्मियों में दहशत
दरअसल कुछ दिनों पहले यहां एक महिला को ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था. जांच में पहले उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन ऑपरेशन के बाद जब फिर जांच कराई गई, तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इससे अस्पताल परिसर को सील करते हुए उसे सैनिटाइज कराया गया. साथ ही पूरे नर्सिंग स्टाफ की जांच कराई गई. शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक नर्स पॉजिटिव पाई गई, तो अस्पताल में भर्ती मरीजों और अस्पतालकर्मियों में दहशत फैल गई.

सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू
अस्पताल में भर्ती तमाम मरीजों ने कोरोना के दहशत से छुट्टी ले ली है, तो कई नए मरीजों की भर्ती बंद कर उन्हें घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. सीएमएस डॉ. संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि मरीजों में दहशत है, जिसके चलते तमाम मरीजों ने छुट्टी ले ली है. इमरजेंसी केसों की भर्ती ली जा रही है. जब तक पूरे अस्पताल को सैनिटाइज नहीं कर लिया जाएगा, तब तक बेहतर स्थिति नहीं हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details