उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का कहरः मुंबई से आ रही ट्रेन में 5 लोगों को बुखार के कारण बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रोका गया

मुंबई से आ रही ट्रेन को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रोककर सभी यात्रियों की जांच की गई. इस दौरान 5 यात्रियों में बुखार के लक्षण पाये गए, एहतियात के तौर पर सभी को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर ही उतार लिया गया.

By

Published : Mar 22, 2020, 2:29 PM IST

Updated : Mar 22, 2020, 3:16 PM IST

barabanki news
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रमेश चंद्र

बाराबंकीःकोरोना के खौफ से लोग में डर का माहौल है. मुंबई से आ रही ट्रेन को बाराबंकी में रोककर सभी यात्रियों के बुखार की जांच की. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रमेश चंद्र ने बताया कि ट्रेन में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के बुखार की जांच की गई. इसमें 5 लोगों में बुखार पाया गया, जिसके कारण उन्हें बाराबंकी में ही उतार लिया गया है.

जानकारी देते संवाददाता.

इन सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से एक व्यक्ति को उल्टी भी हुई है, जिसे जिले में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा. पूरे जिले में जनता कर्फ्यू लागू है और जनता ने खुद को अपने अपने घरों में बंद किया हुआ है.

पढ़ें-लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने जागरूकता के लिए 'कोरोना वायरस' पर बनाया गीत

जिले में फिलहाल अभी तक कोरोना से संबंधित कोई भी मरीज नहीं पाया गया है. कुछ लोगों के सैंपल जरूर भेजे गए थे, लेकिन उन लोगों के सैंपल नेगेटिव आए. इससे लोगों ने राहत की सास ली है. प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर जनता ने जनता कर्फ्यू लगाया है, किसी भी घर से कोई व्यक्ति बाहर नहीं निकला है. केवल प्रशासन के लोग, स्वास्थ्य कर्मचारी, और सफाई कर्मचारी ही बाहर निकले हैं.

जिलाधिकारी ने संभाला मोर्चा

जानकारी देते जिलाधिकारी.

जिलाधिकारी डॉ.आदर्श सिंह ने जनता कर्फ्यू पर किसी को कोई असुविधा ना हो इसके लिए मोर्चा संभाले रखा. जिलाधिकारी ने कहा कि अभी तक जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है. हमारी पूरी कोशिश है कि कोई भी कोरोना से पॉजिटिव ना मिले. हम इसके लिए पूरी मुस्तैदी के साथ प्रयास कर रहे हैं. जिले में सभी दुकानें बंद हैं. लोग अपने-अपने घरों में हैं जनता ने प्रधानमंत्री के इस प्रयास को पूरा सहयोग दिया है.

Last Updated : Mar 22, 2020, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details