उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा में ढहा मिट्टी का टीला, हादसे में दो सगे भाइयों की मौत

By

Published : Oct 3, 2020, 9:23 PM IST

यूपी के बांदा में मिट्टी लाने गए दो सगे भाइयों की मिट्टी के मलबे में दबने से मौत हो गई. दोनों भाई अपने घर की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी लाने गए थे. इसी दौरान दोनों मिट्टी का टीला ढहने से उसके मलबे में दब गए और उनकी मौत हो गई.

बांदा में मिट्टी का टीला ढहने से दो भाइयों की दबकर मौत
बांदा में मिट्टी का टीला ढहने से दो भाइयों की दबकर मौत

बांदा: जिले में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया. दो सगे भाई अपने घर की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी लेने गए थे, इसी दौरान दोनों भाई मिट्टी का टीला ढहने से उसके मलबे में दब गए. इससे उनकी मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है.

जसपुरा थाना क्षेत्र के गाजीपुर गांव के रहने वाले वीरेंद्र के दो बेटे विवेक और अभिषेक अपने घर की लिपाई-पुताई के लिए गांव के बाहर एक मिट्टी के टीले से मिट्टी लेने गए थे. वहां वे मिट्टी खोद रहे थे, तभी अचानक मिट्टी का टीला ढह गया. इस कारण मलबे में दोनों भाई दब गए. इसी दौरान वहां मौजूद लोगों ने टीला ढहने की आवाज सुनी, तो वे मौके पर पहुंचे.

स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और ग्रामीणों को दी. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबे को हटाने की काफी कोशिश की, लेकिन दोनों को निकालने में नाकाम रहे. वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे को हटाने के लिए दो जेसीबी मशीनों को बुलाया और मलबे को हटाया गया. इसके बाद दोनों किशोरों के शवों को बाहर निकाला गया. परिजन दोनों को अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि जसपुरा थाना क्षेत्र के गाजीपुर गांव में दो किशोर एक मिट्टी के टीले से मिट्टी खोद रहे थे. उसी दौरान मिट्टी खोदते समय टीला गिर गया और उसके मलबे में दोनों किशोर दब गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों किशोरों को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. दोनों किशोरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details