उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: परिषदीय स्कूलों की दीवारें बताएंगी परिषदीय विद्यालयों का हिसाब-किताब

By

Published : Nov 22, 2019, 6:57 PM IST

यूपी के बांदा में राज्य परियोजना निदेशक ने बीएसए को निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में 1 महीने में वॉल पेंटिंग करवाकर हिसाब किताब का ब्यौरा लिखा जाय.

वॉल पेंटिंग पर होगा खर्च का ब्यौरा.

बांदा:सरकार द्वारा परिषदीय विद्यालयों को जो भी धनराशि भेजी जाती है, उसमें पारदर्शिता लाने के लिए अब परिषदीय विद्यालयों की दीवारों में वॉल पेंटिंग के माध्यम से उसका विवरण लिखा जाएगा. इसको लेकर राज्य परियोजना निदेशक ने बीएसए को निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में 1 महीने में वॉल पेंटिंग करवाकर हिसाब किताब का ब्यौरा लिखा जाय.

वॉल पेंटिंग पर होगा खर्च का ब्यौरा.

हिसाब-किताब का विवरण दीवारों पर
शासन से परिषदीय विद्यालयों को लेकर कई तरीके की धनराशि भेजी जाती है. कई बार हिसाब किताब को लेकर कई जगह खामियां देखने को मिलती हैं और शिकायतें भी होती हैं. ऐसे में इन सब चीजों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से राज्य परियोजना निदेशक ने बीएसए को निर्देश जारी किया है कि सभी परिषदीय विद्यालयों में हिसाब किताब का विवरण दीवारों में वॉल पेंटिंग के माध्यम से लिखा जाय.

बीएसए ने दी जानकारी
बीएसए हरिश्चंद्र नाथ ने बताया कि राज्य परियोजना निदेशक द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि स्कूलों में जो बजट दिया जाता है. जैसे कम्पोजिट ग्रांड का बजट, स्पोर्ट के समान खरीदने का बजट, लाइब्रेरी बनाने के लिए बजट आदि समेत तमाम चीजें जो स्कूलों को दी जाती हैं, उसका ब्यौरा वॉल पेंटिंग में दर्ज कराया जाय, जिससे पारदर्शिता बनी रहे. आमजन को भी उसके बारे में जानकारी हो सके. सरकार का मानना है कि इससे जहां एक तरफ पारदर्शिता आएगी, वहीं आमजन को भी इसके बारे में जानकारी मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें:-बांदा: तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details