उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदाः संपर्क मार्ग न होने से 30 गांवों के लोग परेशान, सीएम को भेजा ज्ञापन

यूपी के बांदा जिले में अखिल भारतीय लोधी राजपूत महासभा के बैनर के तहत कई गांवों के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान लोगों ने कई गांवों में संपर्क मार्ग न होने की बात कही. ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा और अपनी मांग पूरी की जाने की बात कही.

By

Published : Sep 5, 2020, 4:07 AM IST

Updated : Sep 5, 2020, 5:02 AM IST

 संपर्क मार्ग के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन देते ग्रामीण
संपर्क मार्ग के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन देते ग्रामीण

बांदाःजिले में शुक्रवार को अखिल भारतीय लोधी राजपूत महासभा के बैनर तले भारी संख्या में लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां इन्होंने कई गांवों में संपर्क मार्ग न होने की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया. ज्ञापन के माध्यम से इन्होंने बताया कि क्षेत्र के लगभग 25 से 30 गांव ऐसे हैं, जिनमें संपर्क मार्ग नहीं है. ऐसे में बारिश के समय में मरीजों को चारपाई पर रखकर लाना पड़ता है, क्योंकि संपर्क मार्ग न होने के चलते वहां पर किसी भी तरह का वाहन नहीं पहुंच पाता. इस समस्या को आगे रखते हुए ग्रामीणों ने कहा कि गांवों के संपर्क मार्गों को बनवाया जाए, जिससे कि हमारा आवागमन सुगम हो सके.

बता दें कि जिले की नरैनी तहसील क्षेत्र के सढा, धनेश्वर पुरवा समेत कई गांवों के लोग आज अखिल भारतीय लोधी राजपूत महासभा के बैनर तले जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को सौंपते हुए गांवों में संपर्क मार्ग बनवाए जाने की मांग की.

बता दें कि जिले के कई गांवों में कई सालों से लोगों को कच्चे मार्गों से ही आवागमन करना पड़ता है. बारिश के मौसम में यहां पर जलभराव की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है. वाहनों का आवागमन यहां से पूरी तरह बंद हो गया है, जिसके चलते लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

अखिल भारतीय लोधी राजपूत महासभा के लोगों ने बताया कि हम लोग नरैनी तहसील क्षेत्र इलाके से आए हैं. इनका आरोप है कि हमारे क्षेत्र में लगभग 25 से 30 गांव ऐसे हैं, जहां पर संपर्क मार्ग नहीं है. इसके चलते यहां के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि यहां कच्चे रास्तों में जलभराव हो जाने से वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो जाता है. साथ ही इनकी यह भी मांग है कि इस इलाके के संपर्क मार्गों को बनवाया जाए, जिससे लोगों की परेशानी दूर हो सके.

Last Updated : Sep 5, 2020, 5:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details