उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आईजी ने किया निरीक्षण

By

Published : Aug 26, 2020, 6:51 PM IST

यूपी के बांदा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का चित्रकूट रेंज के आईजी ने निरीक्षण किया है. जहां पर उन्होंने एसपी कार्यालय की कई शाखाओं लिपिक कार्यालय, प्रधान लिपिक कार्यालय, आंकिक कार्यालय, एलआईयू कार्यालय, सीओ कार्यालय आदि में जाकर निरीक्षण किया.

etv bharat
पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आईजी ने किया निरीक्षण

बांदा: चित्रकूट रेंज के आईजी ने मंगलवार को बांदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की सभी शाखाओं में जाकर गहनता से जांच पड़ताल की. थोड़ी बहुत कमियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों को उन्हें जल्द कमियां दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया. इसके अलावा आईजी ने यहां पर क्षेत्राधिकारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया और लंबित चल रहे मामलों को जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए.

बता दें कि मंगलवार को चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. जहां पर इन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की कई शाखाओं लिपिक कार्यालय, प्रधान लिपिक कार्यालय, आंकिक कार्यालय, एलआईयू कार्यालय, सीओ कार्यालय आदि में जाकर निरीक्षण किया. यहां के दस्तावेजों की जांच करने के साथ ही साफ सफाई की व्यवस्था भी देखी. जहां अपने निरीक्षण में आईजी संतुष्ट नजर आए. वहीं थोड़ी कमियां मिलने पर उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए.

आईजी के. सत्यनारायण बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय बांदा का मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया है. जहां पर मैंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं में जाकर निरीक्षण किया है. प्रत्येक शाखा में जाकर क्या-क्या प्रकरण लंबित चल रहे हैं या यहां पर आने वाले प्रकरणों की क्या प्रगति है इसको मैंने देखा है. थोड़ी बहुत कमियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों को उन्हें ठीक करने के लिए निर्देशित किया गया है.

इसी प्रकार प्रधान लिपिक कार्यालय में जो मृतक आश्रित लोगों का प्रकरण चल रहा है. उसमें जो मामले लंबित चल रहे हैं. उन्हें जल्दी निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया गया है. इसी तरह पेंशन के मामले जो लंबित चल रहे हैं उन्हें भी जल्दी पूरा करने के लिए संबंधित लोगों को मेरे द्वारा निर्देशित किया गया है. वहीं क्षेत्राधिकारी कार्यालय में भी जाकर के निरीक्षण किया गया है. और क्षेत्राधिकारी कार्यालय में जो जांचे लंबित चल रही है उन्हें जल्द निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया गया है. इसके अलावा आंकिक कार्यालय और आंकिक कार्यालय और एलआईयू कार्यालय में भी जाकर निरीक्षण किया गया है और वहां जाकर विस्तृत रूप से जांच की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details