उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: लो वोल्टेज और पर्याप्त बिजली न मिलने से किसान परेशान, डीएम को दिया ज्ञापन

यूपी के बांदा के जसपुरा थाना क्षेत्र के कई गांवों के किसान लो वोल्टेज और पर्याप्त बिजली न मिलने की समस्या को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे. जहां पर किसानों ने बिजली की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया और इस समस्या को दूर किए जाने की मांग की.

By

Published : Oct 20, 2020, 3:28 PM IST

बिजली की समस्या लेकर कई गांवों के किसानों ने डीएम को दिया ज्ञापन.
बिजली की समस्या लेकर कई गांवों के किसानों ने डीएम को दिया ज्ञापन.

बांदा:जिले मेंलो वोल्टेज और पर्याप्त बिजली न मिलने को लेकर मंगलवार को कई गांवों के किसान जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने जिलाधिकारी को अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया और बिजली की समस्या को दूर किए जाने की मांग की. ज्ञापन के माध्यम से किसानों ने जिलाधिकारी को बताया कि उनके क्षेत्र में उन्हें कई वर्षों से बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है. इसके चलते उनकी खेतों की बुवाई नहीं हो पा रही है. इसलिए बिजली की समस्या को दूर किया जाए.

बिजली की समस्या को लेकर कई गांवों के किसानों ने डीएम को दिया ज्ञापन.

कई गांवों से 50 की संख्या में पहुंचे किसानों ने लगाई फरियाद
बता दें कि जसपुरा थाना क्षेत्र के कई गांवों से लगभग 50 लोगों की तादात में किसान जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां पर इन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप बिजली की समस्या उन निस्तारित किए जाने की मांग की.

कई वर्षों से है बिजली की समस्या
बिजली की समस्या लेकर पहुंचे किसानों ने बताया कि जसपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जसपुरा पावर हाउस से लगभग 32 गांव की बिजली की आपूर्ति की जाती है. लेकिन कई साल से लो वोल्टेज और पर्याप्त बिजली न मिलने के चलते किसान परेशान है. जिसके चलते किसान अपने खेतों में बुवाई नहीं कर पा रहा है. इस समय भी बुवाई और खेतों की पलेवा का समय चल रहा है, लेकिन बिजली की समस्या के चलते हमारे खेत सूखे पड़े हैं. हमें 24 घंटे में हमें सिर्फ 3 या 4 घंटे ही बिजली मिल पाती है. जिससे हमारी खेती नहीं हो पा रही है

लो वोल्टेज की समस्या को लेकर कई गांवों के किसान पहुंचे डीएम आफिस.

किसानों का कहना है कि इसको लेकर हमने पूर्व में अधिकारियों से भी समस्या को निस्तारित किए जाने की मांग की, लेकिन आज तक हमारी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. हम बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. हम चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र में हमें पर्याप्त बिजली मिले और लो वोल्टेज की समस्या से भी हमें छुटकारा दिलाया जाए. क्योंकि लो वोल्टेज के चलते हमारे खेतों में लगी मोटरें खराब हो रही है, जिससे हम परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details