उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में बढ़ेंगी सुविधाएं, प्राइवेट डॉक्टर्स भी देंगे सेवाएं

By

Published : Mar 12, 2020, 2:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों में नई सुविधाओं को जोड़ा जा रहा है. यहां पर मरीजों को हर जरुरी जांच और दवाई सहित अन्य कई सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं.

private doctors will also provide mukhyamntri aarogya mela services in balrampur.
मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में प्राइवेट डॉक्टर्स की भी रहेगी सुविधा.

बलरामपुर: हर रविवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों में नई सुविधाओं को जोड़ा जा रहा है. गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में आने वाले मरीजों को गोल्डन कार्ड का वितरण, चिकित्सीय योजनाओं का लाभ व हर जरुरी जांच और दवाई सहित अन्य कई सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां पहुंचने वाले मरीजों को ज्यादा से ज्यादा लाभ और सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत निजी अस्पताल के डॉक्टर्स को भी स्वयं सेवा के आधार पर सुविधाएं देंने का आग्रह किया. जिससे मेले में आने वाले मरीजों को न केवल लाभ मिल सकेगा बल्कि बेहतरीन इलाज भी हो सकेगा.

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में प्राइवेट डॉक्टर्स की भी रहेगी सुविधा.

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन

इस बारे में सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार जिले के सभी 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हर रविवार को किया जा रहा है. जिसमें लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

डॉ. सिंह ने बताया कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशित किया गया है कि प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर की सेवाएं भी आरोग्य मेले में ली जाएं. उन्होंने कहा कि हमने प्राइवेट एमबीबीएस डॉक्टर के एसोसिएशन 'नीमा' से पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि जिले में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में आए और अपनी सेवाएं दें. उन्होंने कहा कि नीमा द्वारा आश्वस्त किया गया है कि हमारे डॉक्टर्स की सेवाएं जल्द से जल्द मिलनी शुरू हो जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details