उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शव के अंतिम संस्कार में अमानवीयता बरतने के आरोपी पांच पुलिसकर्मी किये गए निलंबित

By

Published : May 18, 2021, 12:15 PM IST

Updated : May 18, 2021, 7:32 PM IST

लावारिस शव के अंतिम संस्कार करते समय बरती गई संवेदनहीनता के आरोप में पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया. एसपी ने कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी संजय कुमार को सौंप दी है.

जानकारी देते एसपी डॉ. विपिन ताडा
जानकारी देते एसपी डॉ. विपिन ताडा

बलियाःजिले में एक लावारिस शव का अंतिम संस्कार करना पांच पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया. आरोप है कि शव के अंतिम संस्कार के समय शव के साथ अमानवीयता बरती गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. साथ ही एडिशनल एसपी संजय कुमार को पूरे मामले की जांच सौंप दी गई है.

वायरल वीडियो.

जाने पूरा मामला

17 मई दिन सोमवार को एक लावारिस शव के अंतिम संस्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी एक लावारिस शव का अंतिम संस्कार कर रहे हैं. इस दौरान शव के साथ संवेदनहीनता बरती जा रही है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला उच्चाधिकरियों के संज्ञान में आया. जिसके बाद एसपी डॉ. विपिन ताडा ने तुरंत वीडियो का संज्ञान लिया.

जानकारी देते एसपी डॉ. विपिन ताडा

पढ़ें-हाईकोर्ट ने कहा, गांव की चिकित्सा व्यवस्था राम भरोसे

एसपी बलिया डॉक्टर विपिन ताडा ने बताया कि 17 मई दिन सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी एक लावारिस शव का दाह संस्कार कर रहे थे. इस दौरान उनके द्वारा संवेदनहीनता बरती गई, जिसको लेकर पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. बाकी प्रकरण की जांच के लिए एडिशनल एसपी बलिया संजय कुमार को निर्देशित कर दिया गया है.

Last Updated : May 18, 2021, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details