उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: किताब की जगह परिषदीय विद्यालयों के बच्चे ढो रहे एमडीएम का बोरा

By

Published : Feb 8, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

बलिया जिले में परिषदीय स्कूल के बच्चों का ठेले पर खाद्यान्न का बोरा ढोने का मामला सामने आया है. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच करवाकर कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

etv bharat
मामले की जानकारी देते बेसिक शिक्षा अधिकारी.

बलिया:जिले में परिषदीय स्कूलों के बच्चों द्वारा ठेले पर खाद्यान्न का बोरा ढोने का मामला सामने आया है. स्कूल ड्रेस में 5 बच्चे खाद्यान्न के पांच बोरों को कोटेदार की दुकान से स्कूल तक पहुंचाते हुए दिखे. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही गई.

खाद्यान्न का बोरा ढोते बच्चे.
मामला जिले के गड़वार क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय चवरी का है. यहां बच्चे स्कूल से 1 किलोमीटर दूर कोटेदर की दुकान से खाद्यान्न का ला रहे हैं. इस बात को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं कि जिन हाथों में किताब होनी चाहिए, उन हाथों से ठेले खिंचवाया जा रहा है.


मास्टर साहब भी रहे साथ

स्कूल के बच्चों ने बताया कि स्कूल के मास्टर साहब आलोक सर ने बोरों को ठेले से लाने के लिए कहा था. कक्षा 6 के छात्र ने बताया कि सर ने कहा था धीरे-धीरे लेकर स्कूल आ जाना. इस मामले में स्कूल के सहायक अध्यापक आलोक यादव ने सफाई देते हुए कहा कि मैं भी बच्चों के साथ आ रहा था, क्योंकि आज ठेले वाला नहीं था, इसीलिए बच्चों के साथ मैं भी लेकर आया हूं.

इसे भी पढ़ें:-आज हरदोई पहुंचेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

आपके माध्यम से इस वीडियो के द्वारा मामला संज्ञान में आया है, जिसमें बच्चे ठेले पर बोरे ढोते दिखाई दे रहे हैं. यह अच्छी बात नहीं है. इस मामले में जांच कर आख्या मांगी गई है. खंड शिक्षा अधिकारी की आख्या के आधार पर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.
-शिव नारायण सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details