उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रत्याशियों ने पीठासीन अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

बलिया में पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ. प्रत्याशियों और मतदाताओं ने पीठासीन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मतदान शुरू होने के बाद 10 बजे तक वोटर लिस्ट की सूची गायब रही.

By

Published : Apr 27, 2021, 11:57 AM IST

पीठासीन अधिकारी पर आरोप
पीठासीन अधिकारी पर आरोप

बलिया : जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार सुबह मतदान शुरू हुआ. मतदान के दौरान नगरा विकासखंड के गवापार में प्रत्याशियों और स्थानीय लोगों ने पीठासीन अधिकारी अजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए. लोगों का कहना था कि सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था, लेकिन 10 बजे तक वोटर लिस्ट की सूची गायब रही.

'10 बजे तक गायब थी वोटर लिस्ट की सूची'

मतदान करने आए मुन्ना यादव और रीता यादव ने बताया कि हमारे यहां 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था. यहां पीठासीन अधिकारी के चलते 10 बजे तक वोटर लिस्ट की सूची गायब रही. प्रत्याशियों ने आरोप लगाया कि गांव वासी राजेश चौरसिया ने पीठासीन अधिकारी के सामने ही मतदान केंद्र पर पहुंच कर अधिकांश लोगों का वोट खुद डाला. इस दौरान मतदाता को बाहर कर दिया जा रहा था. केंद्र पर मौजूद प्रशासन के लोग भी मूकदर्शक बने रहे. स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत पीठासीन अधिकारी अजय सिंह से की. लेकिन उनके द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पीठासीन अधिकारी पर आरोप

मतदान करने आए मुन्ना यादव ने बताया कि उन्होंने मामले की सूचना एसडीएम बेल्थरा को दिया. मौके पर एसडीएम पहुंचे. उन्होंने समझा-बुझाकर सभी को शांत कराया. कुछ देर तक वोट का शांत माहौल चलता रहा, लेकिन एसडीएम के जाने के बाद ही फिर से स्थानीय लोगों द्वारा वोट में जमकर धांधली मचाई गई. करीब 4:30 बजे मतदान स्थल पर दोबारा पहुंचे एसडीएम सर्वेश यादव ने अराजक तत्वों को मौके से खदेड़ा.

इसे भी पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में चार की मौत, चुनाव के लिए बांटी गई शराब पी थी

कुछ अराजक तत्वों द्वारा मतदान में गड़बड़ी करने की सूचना हमें प्राप्त हुई, जिस पर मैंने स्वयं मौके का निरीक्षण किया और मतदान केंद्र से अराजक तत्वों को खदेड़ा.

-सर्वेश यादव, एसडीएम, बेल्थरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details