उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर रहा परिवहन निगम

By

Published : Dec 22, 2020, 11:39 AM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में परिवहन निगम की ओर से लगातार यात्रियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. लगातार कोहरे में भी बिना फॉग लाइट लगाए बसों का संचालन किया जा रहा है. इससे रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्रियों की जान हमेशा खतरे के साये में रह रही है.

परिवहन निगम
परिवहन निगम

बहराइच: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते भारत-नेपाल सीमा से सटे तराई जिलों में भी ठंड बढ़ गई है. वहीं बहराइच में ठंड बढ़ने के साथ ही शाम को कोहरे की चादर सड़क पर बिछ जाती है. सड़क पर दृश्यता कम होने के चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग रहा है. इसके बावजूद दर्जनों यात्रियों को लेकर भीषण कोहरे में दौड़ रही रोडवेज बसों में फॉगलाइट नहीं लगाई गई है.

परिवहन विभाग की ओर से की जा रही लापरवाही.

कोहरे को चीर कर दृष्टयता बढ़ाने में सक्षम फॉग लाइट के सहारे दुर्घटना से भी बचा जा सकता है, लेकिन रोडवेज की बसें बिना फॉग लाइट के दुर्घटना को दावत देती नजर आ रही हैं. बहराइच डिपो से करीब 250 बसों का संचालन होता है, जिनमे 120 बसें बहराइच डिपो की हैं. ये बसें बहराइच से लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, बलरामपुर, गोंडा, बरेली, रायबरेली, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़ और भी अन्य स्थानों पर रवाना होती हैं. यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रोडवेज अधिकारी बेपरवाह नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details