उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी ने ही अवैध संबंधों के चलते कराई हत्या, अधिवक्ता की हत्या का खुलासा

By

Published : Oct 18, 2022, 9:35 AM IST

बहराइच में अधिवक्ता की हत्या का पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया. पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी के साथ दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
अधिवक्ता की हत्या का हुआ खुलासा

बहराइच:जिले के थाना दरगाह शरीफ अंतर्गत जमील कॉलोनी में बीते रविवार को एक अधिवक्ता सेवा उर्फ इंतिजारुल हक की धारदार हथियार से सोते वक्त हत्या कर दी गई थी. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने टीम गठित कर खुलासे का निर्देश दिया था. सोमवार को पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए हत्या के आरोप में अधिवक्ता की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी नदीम मृतक के बच्चों को पढ़ाने घर आता था. इस दौरान उसकी मित्रता मृतक की पत्नी नुसरत जहा से हो गई. देखते ही देखते दोनों की दोस्ती गहरी होती गई. दोनों ने साथ रहने का फैसला किया और अधिवक्ता इंतिजारुल हक की हत्या का प्लान बनाया. नदीम ने उसके दोस्त दाऊद के साथ मिलकर इंतिजारुल हक की सोते वक्त गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के लिया रवाना किया.

मृतक के भाई और एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने दी जानकारी

इस मामले में एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि इंतिजारुल हक अपने भाई के साथ वकालत करने के लिए जाया करते थे. उनकी हत्या उनके ही घर में गला रेतकर और सिर पर चोट पहुंचाकर कराई गई. एसपी सिटी ने बताया कि पत्नी के पति से संबंध अच्छे नहीं थे. पत्नी ने अपने दोस्त नदीम और उसके मित्र दाऊद के साथ मिलकर हत्या कर दी. हत्या में इस्तेमाल किए गए सारे आलाकत्ल बरामद किए गए हैं. आरोपी जिस बाइक से आए थे, वह बाइक भी बरामद की गई है. खून से लथपथ कपड़े भी बरामद किए गए हैं. पुलिस को इस घटना से सबंधित एक रिकॉर्डिंग भी मिली है, जिससे यह साबित होता है कि यह कत्ल इन तीन लोगों ने ही मिलकर किया है.

इसे भी पढ़े-पड़ोसियों को फंसाने के लिए पत्नी की किडनैंपिग की रची कहानी, फिर ऐसे खुला राज

मृतक के भाई का आरोप है कि उसके छोटे भाई की पत्नी और नदीम के बीच अवैध सबंध थे. नदीम उसके भाई के बच्चों को पढ़ाने आता था. तभी इन दोनों में बातचीत हुई. इसको लेकर इनके आपस में संबंध बने. इसी संबंध को आगे बढ़ाने के लिए मेरे भाई की पत्नी ने नदीम और उसके दोस्त के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़े-नंगे पैर पति की रिहाई के लिए मांगा करती थी दुआ, हिस्ट्रीशीटर ने गोली मारकर कर दी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details