उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीआईजी ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

By

Published : Dec 27, 2020, 7:55 PM IST

देवीपाटन मण्डल के डीआईजी डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने बहराइच में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

dig dr rakesh kumar singh
देवीपाटन मण्डल डीआईजी डाॅक्टर राकेश कुमार सिंह.

बहराइच : किसान आन्दोलन के दृष्टिगत कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से शासन द्वारा नामित पुलिस नोडल अधिकारी डीआईजी, देवीपाटन मण्डल डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक के दौरान डीआईजी ने वर्तमान में कोविड-19 महामारी के नए स्ट्रेन के खतरे के दृष्टिगत ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में लोगों को निरन्तर जागरूक करने का निर्देश देते हुए कहा कि आमजन से इस बात की भी अपील की जाए कि लोग अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करें.

'धारा 144 का हो अनुपालन'

डीआईजी ने यह भी निर्देश दिया कि पैदल गश्त के दौरान बाजारों में प्रतिष्ठान मालिकों को कोविड-19 का पालन करने व अनावश्यक भीड़-भाड़ एकत्रित न करने हेतु निर्देशित किया जाए. कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सभी सम्बन्धित अधिकारियों को धारा-144 का अनुपालन कराए जाने का भी निर्देश दिया.

'धर्मगुरुओं और प्रभावशाली व्यक्तियों का प्राप्त करें सहयोग'

डीआईजी डाॅ. राकेश सिंह ने जिले के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने और कोविड-19 की रोकथाम के लिए आमजन द्वारा मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करने हेतु धर्मगुरुओं और प्रभावशाली व्यक्तियों से भी संवाद स्थापित कर उनका सहयोग प्राप्त किया जाय. उन्होंने राजस्व, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र का भ्रमण करते समय आमजन व किसानों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराने का प्रयास किया जाए.

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर जिलाधिकारी शम्भु कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानन्जय सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार और नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार सिंह सहित कई अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details