उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिम्मेदारों की लापरवाही आई सामने, गोशाला में गोवंशों को नोंच रहे कुत्ते

By

Published : Jan 15, 2021, 7:37 PM IST

रानी देवी सेवा समिति गोशाला पटखौली में जिम्मेदारों की लापरवाही से गोवंशों की मौत हो गई. अब इनके शव को कुत्ते नोंच रहे हैं.

cows died in cowshed in bahraich
रानी देवी सेवा समिति गोशाला पटखौली.

बहराइच : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गोवंशों की सुरक्षा के लिए जगह-जगह गोशाला खोल रही है. इसके बावजूद भी गोवंश पूरी तरह सुरक्षित नहीं है. इसका एक नमूना रानीपुर थाना क्षेत्र के रानी देवी सेवा समिति गोशाला पटखौली में देखने को मिला. नगर पालिका परिषद की ओर से खोले गए इस अस्थाई गोशाला में लापरवाही से कुछ गोवंशों की मौत हो गई, जिसके बाद उनके शव को आवारा कुत्ते नोंच कर खा रहे हैं. मौत होने के बाद एक दो दिन तक गोवंशों के शव को उठाने में लापरवाही की गई.

गांव वालों का कहना है यहां तैनात कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं. यहां मौजूद सैकड़ों की संख्या में गोवंशों के खाने-पीने के लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं है. गोवंशों की देखभाल करने के लिए वैसे तो 4 कर्मचारी हैं, फिर भी गोशाला पूरी तरह बदहाल पड़ा हुआ है.

कर्मचारियों का कहना है कि नगर पालिका परिषद द्वारा उनको पैसा नहीं दिया जा रहा है, जिसके चलते साफ-सफाई नहीं हो पा रही है. सरकार ने गोशालाओं के लिए देखरेख के लिए जिम्मेदार तो बना रखे हैं, लेकिन उन बेजुबान पशुओं की कोई खबर लेने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details