उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Wrestlers Protest:कुश्ती संघ अध्यक्ष के समर्थन में बोले आनंदेश्वर पाण्डेय, अगर आरोप सच निकले तो खेल जगत से सन्यास ले लूंगा

By

Published : Jan 22, 2023, 10:32 PM IST

बहराइच में खिलाड़ियों को सम्मानित करने पहुंचे आनंदेश्वर पाण्डेय ने दिया बड़ा बयान. कहा, अगर कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोप जांच में सत्य पाए जाते हैं, तो मैं खेल जगत से सबसे पहले सन्यास ले लूंगा.

आनंदेश्वर पाण्डेय
आनंदेश्वर पाण्डेय

बहराइच:एशिया ओलंपिक संघ के पदाधिकारी आनंदेश्वर पाण्डेय रविवार को खिलाड़ियों को सम्मानित करने बहराइच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के समर्थन में बयान दिया. उन्होंने बयान देते हुए कहा कि अगर आरोप लगा रहे पहलवानों में जरा भी सच्चाई है तो तत्काल मुकदमा दर्जकर निष्पक्ष जांच की जाएं.

जिले में चल रहे जी -20 योगासन के रिकॉर्ड धारकों को सम्मानित करने बहराइच पहुंचे भारतीय ओलंपिक संघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के महासचिव डा. आनंदेश्वर पांडेय ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के समर्थन में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों की जांच होनी चाहिए और अगर जांच में सांसद दोषी नहीं मिले तो खिलाड़ियों के पदक छीन लेने चाहिए.

कुश्ती संघ अध्यक्ष के पद एवं खिलाड़ियों के आरोप को लेकर जब मीडिया ने बातचीत की तो आनंदेश्वर पाण्डे ने साफ तौर पर कहा कि मेरे ऊपर भी पहले इस तरह के आरोप में चुके हैं. लेकिन ऐसे आरोप निराधार होते हैं, न्यायिक एजेंसी से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. अगर कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोप जांच में सत्य पाए जाते हैं तो मैं खेल जगत से सबसे पहले सन्यास ले लूंगा.

यह भी पढे़ं: Wrestlers Protest: बृज भूषण शरण सिंह ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से खुद को किया अलग, जांच तक बैठकों में नही होंगे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details