उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: 14 गांव हुए सील, क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाने पर ग्राम प्रधान पर कार्रवाई

By

Published : Apr 13, 2020, 12:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में सहसवान कोतवाली क्षेत्र में ग्राम प्रधान द्वारा तबलीगी जमातयों के बारे में सूचनाएं छुपाने और क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाने पर प्रशासन ने ग्राम प्रधान का पावर सीज कर दिया है.

बदायूं में 14 गांव किए गए सील
बदायूं में 14 गांव किए गए सील

बदायूं: जिले में तबलीगी जमातयों के बारे में सूचनाएं छुपाने और अपने क्षेत्रों में क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाने वाले प्रधान पर जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. सहसवान कोतवाली क्षेत्र में पिछले दिनों कोरोना के 2 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन बहुत सतर्कता बरत रहा है. प्रशासन ने आसपास के 14 गांवों को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

बदायूं में 14 गांव किए गए सील

पढ़ें पूरा मामला

बदायूं में प्रशासन की सतर्कता के चलते सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन बाहर से आए जमातियों की वजह से पिछले दिनों 2 केस पॉजिटिव मिलने की वजह से प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया और बरेली में दोनों जमातियों का इलाज चल रहा है. प्रशासन ने जमातिओं को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

इसी के तहत ग्राम प्रधान द्वारा अपने यहां क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाए जाने और प्रशासन द्वारा बार-बार सूचनाएं मांगने पर भी सूचनाएं उपलब्ध नहीं करवाने के कारण ग्राम प्रधान की पावर सीज कर दी गई और एपिडेमिक एक्ट में उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है और जेल भेजा जा रहा है.


दोनों केस जो हैं वह सहसवान इलाके से आए हैं, वहां के प्रधान द्वारा प्रशासन को अवगत नहीं करवाया गया था. बाहर से आने वालों की सूचनाएं भी नहीं दी जा रही थी, प्रत्येक गांव में क्वारंटाइन सेंटर बनाने को कहा गया था वह भी उनके द्वारा नहीं बनाया गया था. जिस व्यक्ति ने क्वारंटाइन सेंटर बनाने को जगह दी थी उसका भी प्रधान द्वारा विरोध किया जा रहा था, इन चीजों को दृष्टिगत रखते हुए हमने उनके खिलाफ एपिडेमिक एक्ट में और आईपीसी की धाराओं में कार्रवाई की है, तथा उनकी पावर को सीज कर दिया गया है. अभी तक जिले में 2 पॉजिटिव केस आए हैं और लगभग 43 की रिपोर्ट आनी शेष है.

- कुमार प्रशांत, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details