उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: नई इमरजेंसी सुविधा की जनता को मिलेगी सौगात, नए साल तक शुरू होने के आस

By

Published : Dec 11, 2019, 11:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में जिला अस्पताल परिसर में नई इमरजेंसी की शुरूआत होने वाली है. जिला अस्पताल सीएमएस का कहना है कि नए साल के पहले हफ्ते में ही इसकी शुरूआत हो जाएगी.

etv bharat
नई इमरजेंसी की होने जा रही शुरूआत.

बदायूं: जिला अस्पताल में बनी नई इमरजेंसी की शुरूआत जल्द होने वाली है. अस्पताल में करीब 7 साल पहले इमरजेंसी बनी थी, लेकिन उसमें काम नहीं हो रहा था. मंगलवार को बनी नई इमरजेंसी को जिला अस्पताल को हैंडओवर कर दिया गया है. नए साल के पहले हफ्ते में ही इमरजेंसी को चालू कर दिया जाएगा.

नई इमरजेंसी की होने जा रही शुरूआत.

जिला अस्पताल में होगी नई इमरजेंसी की शुरूआत
जिलावासियों को जल्द ही अस्पताल में नई इमरजेंसी की सौगात मिलने वाली है. जिला अस्पताल में नई इमरजेंसी को बने करीब 7 साल हो गए थे, लेकिन वो अभी तक हैंडओवर न होने के चलते पुरानी इमरजेंसी में काम चल रहा था. पुरानी इमरजेंसी के बहुत छोटा होने के कारण कई बार एक साथ मरीज आने में दिकक्त हो जाती थी.

तीमारदारों को होगी सहूलूयित
इन परेशानियों के होने से कई बार तीमारदार और डॉक्टरों का झगड़ा भी हो जाता था, लेकिन अब नई इमरजेंसी के बन जाने से मरीजों के साथ तीमारदारों के बैठने की भी व्यवस्था हो गई है. साथ ही 12 आईसीयू बेड भी हैं और नई इमरजेंसी में मरीज के साथ तीमारदार अंदर नहीं जा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें:- बदायूं: अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान संपन्न, प्रस्ताव के पक्ष में पड़े 63 वोट

नई इमरजेंसी करीब 7 साल से बनकर तैयार थी, लेकिन वह जिला अस्पताल को हैंडओवर नहीं की गई थी. अब उसमें थोड़ा बहुत काम बाकी है जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. इससे मरीजों को काफी आराम हो जाएगा. नए साल के पहले हफ्ते में ही नई इमरजेंसी की शुरूआत हो जाएगी.
-बीबी पुष्कर, सीएमएस जिला अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details