उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूंः शव वाहन न मिलने पर 7 महीने के बच्चे का शव गोद में लेकर गया एक पिता

By

Published : Apr 27, 2020, 9:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल एक सात महीने के बच्चे का शव ले जाने के लिए जिला अस्पताल ने उसके परिजनों को शव वाहन नहीं उपलब्ध कराया.

dead body vehicle.
बच्चे का शव गोद में लेकर गया एक पिता.

बदायूंः जिले में सात महीने के बच्चे को जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई, जिसके बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. वहीं बच्चे के शव को ले जाने के लिए जिला अस्पताल की ओर से शव वाहन भी नहीं मिला. शव वाहन न मिलने पर बच्चे के परिजन शव को अपनी गोद में लेकर घर चले गए.


जिले के मोहल्ला ऊपरपारा का रहने वाला सलीम अपने 7 महीने के बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जा रहा था, तभी बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई. इसके बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया, लेकिन बच्चे के शव को घर तक ले जाने के लिए शव वाहन नहीं दिलवाया. शव वाहन न मिलने की वजह से सलीम अपने बच्चे को गोद में ही लेकर घर चला गया.

वहीं सीएमएस सुकुमार अग्रवाल ने मामले की जानकारी न होने की बात कही. उनका कहना था कि जिला अस्पताल में शव वाहन रहते हैं. बच्चे के परिजनों ने शव वाहन की मांग नहीं की होगी. अगर बच्चे के परिजन शव वाहन की मांग करते तो वाहन जरूर मिलता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details