उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 26, 2020, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

बदायूं: मजदूर दिल्ली से शाहजहांपुर पैदल जा रहे घर

यूपी के बदायूं से मजदूर अपने घर जलालाबाद शाहजहांपुर की तरफ जा रहे हैं. यह सभी दिल्ली से आ रहे थे. लॉगडाउन के बाद से सभी को मजदूरी मिलना बंद हो गई. मजबूरन सभी अपने घर की ओर जा रहे हैं.

बदायूं में लॉकडाउन.
मजदूर दिल्ली से शाहजहांपुर पैदल जा रहे घर.

बदायूं:मुरादाबाद-फर्रुखाबाद राजमार्ग पर कुछ मजदूर दिल्ली से बदायूं होते हुए पैदल जलालाबाद शाहजहांपुर की तरफ जा रहे हैं. यह सभी दिल्ली में अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए रहते थे. इन्हें लॉगडाउन के बाद मजदूरी मिलना बंद हो गई. सभी दिल्ली से पैदल शाहजहांपुर अपने गांव की तरफ जा रहे हैं.

मजदूर दिल्ली से शाहजहांपुर पैदल जा रहे घर.

घर से दूर रहने वाले मजदूर जो अन्य प्रदेशों दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात और असम में जाकर काम करते थे, अब वह मजदूर घर की तरफ चल दिए हैं. लॉकडाउन की वजह से सभी बस सेवा, रेल को बंद कर दिया गया है. इसके चलते वे मजबूरन दिल्ली से पैदल अपने घर की तरफ चल दिए. बदायूं के मुरादाबाद-फर्रुखाबाद राजमार्ग पर कुछ मजदूर दिल्ली से बदायूं होते हुए पैदल जलालाबाद शाहजहांपुर को जाते हुए दिखे. यह दिल्ली में अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए रहते थे.

इसे भी पढ़ें:-सोनिया ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया

लॉकडाउनके बाद मजदूरी मिलना बंद हो गई और वह वहां भूखे रहने लगे. मजबूरन मजदूर पैदल यात्रा करते हुए दिल्ली से बदायूं के रास्ते जलालाबाद शाहजहांपुर चल दिए. राहगीरों ने बताया कि वह दिल्ली से प्राइवेट वाहन स्लीपर के माध्यम से बदायूं आए. बदायूं से जलालाबाद शाहजहांपुर पैदल जा रहे हैं. अब वे गांव में ही रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details