उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: एआरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनना शुरू, बरती जा रहीं सावधानियां

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के एआरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनना शुरू हो गए हैं. लॉकडाउन के कारण लाइसेंस का काम तीन महीने के लिए रोक दिया गया था. वहीं ऑफिस में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय भी किए गए हैं.

 license work started
लाइसेंस बनाने का कार्य शुरू किया गया

By

Published : Jun 9, 2020, 2:56 PM IST

बदायूं: जनपद के एआरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के इच्छुक लोगों का अब इंतजार खत्म हो गया है. लाइसेंस बनवाने के लिए लोग एआरटीओ ऑफिस पहुंच रहे हैं. अभी तक लॉकडाउन के कारण कार्य रुका था. एक बार फिर से ड्राइविग लाइसेंस बनने का कार्य शुरू हो गया है.

जनपद में करीब तीन महीने बाद एआरटीओ ऑफिस में लाइसेंस बनाने का कार्य दोबारा शुरू किया गया है. इसके लिए ऑफिस में सारी व्यवस्था कर दी गई हैं. गेट पर ही लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. वहीं ऑफिस के अंदर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है. दरअसल जिन लोगों ने लॉकडाउन के पहले अपने लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, अभी वे लोग ही लाइसेंस बनवाने के लिए एआरटीओ ऑफिस पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी नए लाइसेंस के आवेदन नहीं हो रहे हैं. जिन लोगों ने पहले आवेदन किया था, सिर्फ उन्हीं लोगों के लाइसेंस बनाए जा रहे हैं. इसके साथ ही लॉकडाउन के पालन के लिए ऑफिस के बाहर ही डेस्क लगाई गई है.

लॉकडाउन के पहले जिन लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, अभी केवल उनके ही लाइसेंस बनाए जा रहे हैं. नए लाइसेंस बनाने का कार्य अभी शुरू नहीं किया गया है.
-प्रशान्त कुमार, आरआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details