उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 21, 2021, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस की मौजूदगी में बकरीद पर गोकशी, ग्रामीणों के हंगामे के बाद दो गिरफ्तार

बदायूं के मोहम्मद नगर सुलहरा गांव में बकरीद पर पुलिस की मौजूदगी में गोकशी कर दी गई. गोवंश का अवशेष मिलने के बाद ग्रामीणों ने हंगामा किया तो पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बदायूं में बकरीद पर गोकशी.
बदायूं में बकरीद पर गोकशी.

बदायूं: ईद-उल-अजहा (Eid-UL-Azha) पर सीएम के जानवरों की कुर्बानी न देने के आदेशों के बाद भी जिले के संवेदनशील गांव में पुलिस गोकशी नहीं रोक पाई. थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव मोहम्मद नगर सुलहरा में गोकशी के बाद अवशेष बरामद होने पर बवाल मच गया. गांव में तनाव व्याप्त सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ऐहतियातन गांव में पुलिस तैनात की गई है.

बता दें कि थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव मोहम्मद नगर सुलहरा संवेदनशील की श्रेणी में बरसों से रहा है. जिसके चलते गांव में ईद जैसे त्योहारों पर गांव में पुलिस तैनात रहती है. ग्रामीणों के मुताबिक बुधवार को गांव में पुलिस मौजूद थी लेकिन गोतस्करों ने गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर पश्चिम दिशा में गन्ने के खेत में गांव गोवंश का वध कर दिया. गन्ने के खेत में खाद डालने गए किसानों की नजर खेत में पड़े अवशेषों के पड़ी तो वह दंग रह गए. खबर गांव में हवा की तरह फैल गई, इसके बाद ग्रामीण खेत की ओर दौड़ पड़े. वहीं, गांव में मौजूद पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस मौजूदगी में गांव के कुछ लड़के वीडियो बना रहे थे तो उनके मोबाइल छीन लिए. जिससे ग्रामीणों में रोष फैल गया और वह मौके पर हंगामा करने लगे. घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को मिलने पर सीओ उझानी गजेंद्र सिंह श्रोतीय, एसडीएम सदर लाल बहादुर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत किया. पुलिस ने मौके से मुन्ने ,बावू हसन को गिरफ्तार करते हुए गोवंशों के अवशेषों को कब्जे में लिया.

इसे भी पढ़ें-जासूसी कराने वालों ने देश को दिया धोखा, जनता लेगी हिसाब : अखिलेश

ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देशों के बाद भी क्षेत्र में गोकशी हो गई, जो निंदनीय है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 3 गाय ऐसी हैं, जो दिन भर धनी बस्ती में घर-घर जाकर गौ ग्रास, रोटी दरवाजे पर खड़े होकर खाती है. गांव के हिंदू समुदाय के लोग इनकी पूजा भी करते हैं. उन्हीं में से एक गाय थी, जिसका तस्करों ने बध कर दिया. गांव के सुरेश चन्द्र पाठक ने दो नाम दर्ज तीन अज्ञात समेत पांच लोगों के खिलाफ दी है. पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. थानाध्यक्ष मूसाझाग राजेश कुमार ने बताया प्रतिबंधित पशु के हत्या के मामले में दो नामजद तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जिसमें दो की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details