उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों का सम्मान करे प्रदेश सरकार- अतुल मिश्रा

By

Published : Aug 25, 2020, 8:18 PM IST

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र में पद की समानता और वेतनमान की जो बात सरकार ने कही थी उसको लागू करे.

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा

आजमगढ़: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा जनपद के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने सरकार से मांग की कि जो भी केंद्र में पद की समानता और वेतनमान की बात सरकार ने कही थी उसको लागू करे, जिससे इस विपदा के समय सराहनीय कार्य करने वाले राज्य कर्मचारियों का सम्मान हो सके.

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा कि 19 दिन की हड़ताल के बाद प्रदेश सरकार ने इस बात का वादा किया था कि जो भी केंद्र में पद के समान वेतनमान है, उसे प्रदेश सरकार में भी लागू किया जाएगा. लेकिन आज प्रदेश में वेतन विसंगति पदनाम परिवर्तन पर कुछ भी नहीं हुआ है. 2018 में इस मामले पर प्रदेश सरकार से समझौता भी किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि विगत 6 माह से इस विपदा की घड़ी में कोरोना से लड़ाई लड़ने में राज्य कर्मचारियों ने सराहनीय काम किया है. केंद्र और प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों की सराहना भी की.

ऐसे में प्रदेश सरकार को वेतन विसंगतियों, पदनाम परिवर्तन और वित्तीय मामले जो भी लंबित पड़े हैं उनका निराकरण कर कर्मचारियों को उस सुविधा का लाभ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इससे सरकार पर कोई अतिरिक्त बोझ भी नहीं पड़ेगा और राज्य कर्मचारियों का मनोबल भी और अधिक बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details