उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 13, 2020, 3:48 AM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़: महिलाओं पर लाठीचार्ज मामले पर कांग्रेस विधायक दल की नेता ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सीएए को लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इस बाबत पीड़ित महिलाओं से मिलने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि वह उनके साथ खड़ी हैं. वहीं कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने इसे ह्यूमन राइट्स का अपमान बताया है.

etv bharat
कांग्रेस विधानसभा मंडल नेता ने दी जानकारी.

आजमगढ़: जिले के बिलरियागंज में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मौलाना मोहम्मद जौहर पार्क में प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस के लाठीचार्ज मामले ने तूल पकड़ लिया है. पीड़ित महिलाओं से मिलने गुरूवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची. उनके साथ कांग्रेस विधानमंडल नेता आराधना मिश्रा 'मोना' और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने पीड़ित महिलाओं से मिलकर उनकी समस्या को जाना.

कांग्रेस विधानसभा मंडल नेता ने दी जानकारी.

पुलिस ने महिलाओं पर किया लाठीचार्ज
कांग्रेसी नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा 'मोना' का कहना है कि महिलाएं निहत्थे होकर शांतिपूर्वक ढंग से पार्क में प्रदर्शन कर रही थीं. उसी वक्त पुलिस-प्रशासन ने इन महिलाओं के साथ अत्याचार कर पार्क में पानी भर दिया. इसके बावजूद प्रदर्शन न रोकने पर महिलाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुरुष पुलिसकर्मियों ने जिस तरह से महिलाओं को पीटा, उससे ह्यूमन राइट्स की धज्जियां उड़ गईं.

प्रियंका गांधी हैं महिलाओं के साथ
पुलिस की पिटाई से महिलाओं से मिलने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अस्तापल पहुंची और कहा कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. महिलाओं की इस लड़ाई में प्रियंका गांधी महिलाओं के साथ खड़ी हैं.

अखिलेश यादव पर दिया बयान
जिले से अखिलेश यादव के लापता होने के पोस्टर लगाए जाने के सवाल पर कांग्रेस नेता विधानमंडल दल ने कहा कि एक सांसद की नैतिक जिम्मेदारी होती है. उनके लोकसभा क्षेत्र में किसी तरह की समस्या आने पर उन्हें साथ खड़ा होना. निश्चित रूप से अखिलेश यादव को पता नहीं किस कारण से अपनी इस जिम्मेदारी से बच रहे हैं. सपा भले ही अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रही, लेकिन कांग्रेस बिलरियागंज की पीड़ित महिलाओं के साथ खड़ी है.

इसे भी पढ़ें-मुस्लिम महिलाओं ने बयां किया अपना दर्द, बोलीं-पुलिस वालों ने दी रेप की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details