उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: मजदूरों के खाते से पैसा निकालना प्रधानपति को पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Apr 18, 2020, 10:08 AM IST

आजमगढ़ में प्रधानपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. प्रधानपति पर जॉब कार्ड धारक श्रमिकों के श्रमांश को फर्जी तरीके से निकालने का आरोप है.

azamgarh news
प्रधानपति को पुलिस किया गिरफ्तार

आजमगढ़ःकोरोना वायरस संक्रमण के दौरान जॉब कार्ड धारक श्रमिकों के श्रमांश की धनराशि उनके खाते से बैंक मित्र के माध्यम से निकालने वाले प्रधानपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

12 अप्रैल को विकास खंड अधिकारी ( पंचायत) ब्लाक मार्टीनगंज ने थाने पर शिकायत दर्ज करायी गई. ग्राम पंचायत सैय्यद बहाउद्दीनपुर के राजस्व ग्राम सोनहरा के प्रधानपति रणविजय सिंह ने बैक मित्र दीपेश राजभर के साथ मिलकर मजदूरों को जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद अनुचित तरीके से मजदूरों के खातों से पैसा निकालवा लिए.

जॉब कार्ड धारक के खाते से पैसे निकाले

उप-उपायुक्त श्रम रोजगार ने जिलाधिकारी के आदेश से मौके पर जाकर इसकी जांच किया. जांच में पाया गया कि जॉब कार्ड धारक श्रमिकों के श्रमांश की धनराशि उनके खातों से निकाल ली गई है, जिसमें ग्राम सोनहरा अरविन्द कुमार पुत्र वंशराज, काशी राम पुत्र रामनयन, चन्द्रकला पत्नी इकबाल, हवलदार पुत्र बलदेव, कमला देवी पत्नी सुबेदार, रामदुलार यादव पुत्र लहुरी यादव, केवल पत्नी कमलेश व राजेश पुत्र प्यारेलाल आदि से पूछताछ कर बयान लिये गये.

प्रधानपति पर मुकदमा दर्ज

उपरोक्त श्रमिकों द्वारा बिना काम किये उनके खातों में 4 हजार, 6 हजार, 10 हजार रूपये प्रधानपति द्वारा फर्जी तरीके से काम करना दिखाकर सरकारी पैसा मजदूरों के खातों में भुगतान करवाया गया. उसके बाद पैसा आने पर धमका कर बैक मित्र दीपेश के माध्यम से निकलवा लिया गया. सूचना के बाद थाने पर मुकदमा पंजीकृत किया गया. पुलिस ने अभियुक्त प्रधानपति रणविजय सिंह यादव को उसके घर ग्राम सोनहरा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details