उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: डीआईजी ने किया हॉटस्पॉट इलाके का निरीक्षण, सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जोर

By

Published : May 12, 2020, 10:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आईं. इसके बाद आजमगढ़ रेंज के डीआईजी ने मुबारकपुर क्षेत्र का निरीक्षण किया.

डीआईजी सुभाष चंद्र द्विवेदी
डीआईजी सुभाष चंद्र द्विवेदी

आजमगढ़: जनपद के हॉटस्पॉट बने मुबारकपुर में बैंकों और ग्राहक सेवा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां किस कदर उड़ रही हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इन बैंक का ग्राहक सेवा केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा है.

साथ ही यहां पर तैनात पुलिसकर्मी भी दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं. इस कारण इस क्षेत्र में दोबारा संक्रमण का खतरा उत्पन्न होने का डर बना हुआ है. आजमगढ़ जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर मुबारकपुर में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे.

उस पूरे इलाके को जिला प्रशासन ने सील किया है और यहां पर किसी के आने-जाने की भी अनुमति नहीं थी. इस पूरे क्षेत्र को हॉटस्पॉट केंद्र बना दिया गया था. अब जबकि सारे कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, तो ऐसे में मुबारकपुर के बैंक का ग्राहक सेवा केंद्रों पर जिस तरह से भारी भीड़ उमड़ रही है. उससे एक बार फिर से संक्रमण का खतरा उत्पन्न होने का डर लग रहा है.

आजमगढ़ रेंज के डीआईजी सुभाष चंद्र द्विवेदी ने बताया कि जिस तरह से बैंकों, जन सुविधा केंद्रों और सब्जी मंडियों में भीड़ उमड़ रही है, निश्चित रूप से पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ा चैलेंज है. काफी स्थानों का निरीक्षण भी किया गया, लेकिन शिकायतें मिली हैं. इसके लिए जो भी पुलिसकर्मी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details