उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निरहुआ बोले- आजमगढ़ वाले मनबढ़, इसलिए पिछड़े, कई संगठन विरोध में उतरे

By

Published : Nov 21, 2022, 8:04 PM IST

आजमगढ़ में सांसद निरहुआ के ऊपर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई जा रही है. आरोप है कि सांसद ने अपने बयान में आजमगढ़ के लोगों को मनबढ़ बताया है.

etv bharat
सांसद दिनेश लाल यादव

आजमगढ़: सदर सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Sadar MP Dinesh Lal Yadav alias Nirhua ) के एक बयान ने आजमगढ़ में हलचल मचा दिया है. अपने इस बयान में सांसद ने आजमगढ़ के लोगों को मनबढ़ कह दिया है. इतना ही नहीं मनबढ़ों की दवाई बताते हुए जेल के अंदर और ‌सीधा उपर बताया है. साथ ही ज्यादा मनबढ़ई पर घुटना तोड़ देने की बात कही है, जो कि अब जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका विरोध में कई संगठन उतर आए है. कुछ संगठनों के लोगों ने सोमवार को एसपी को पत्रक सौंप सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग उठाई है.

जानकारी देते हुए सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ

रिहाई मंच के राजीव यादव ने बताया कि आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहुआ का एक बयान वायरल हो रहा, जिसमें आजमगढ़ के लोगों को मनबढ़ बोल रहे है. हम भी आजमगढ़ के रहने वाले है. ऐसे में उनके इस बोल ने हमारी भावनाओं को आहत किया है. भाजपा सांसद का बयान पहचान, सम्मान और अस्मिता के साथ ही जिले की गरिमा पर हमला है. सांसद का यह बयान संसदीय गरिमा के विरुद्ध है, जिसमें वह कानून व्यवस्था को धता बताते हुए हत्या और हिंसा की धमकी देते हुए उकसा रहे हैं.

इस बयान से आजमगढ़ के लोगों में अशांति का माहौल है और सरकार के लोग इस बयान से प्रेरित होकर हिंसा कार्य कर सकते हैं. अब हम आजमगढ़ की धरती पर निरहुआ की शूटिंग ईटिंग मीटिंग नहीं करने देंगे. मैने ऐसा इसलिए कहा कि तीन माह से मैं देख रहा हूं, यहां के लोग कानून के बजाए स्वयं ही हर समस्या का हल निकालने में जुट जाते है. इसके अपनो से मारपीट कर लेते है. बाद में कानून की मदद लेने जाते है. चाहिए तो यह कि अपनो से लड़ने के बजाए मिल बैठ कर समस्या का समाधान कराए. अधिकारियों के पास जाए या मेरे पास आया. खुद निर्णय लेना ही मनबढ़ई है.

यह भी पढ़ें-HC: जौहर विश्वविद्यालय से पुलिस बल हटाने की आजम खान की याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details