उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ : लंदन की तर्ज पर सरायमीर में बनाया गया क्लॉक टॉवर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार फ्रैंक इस्लाम लंदन के क्लॉक टॉवर की तर्ज पर सरायमीर में क्लॉक टॉवर का निर्माण करा रहे हैं.

By

Published : Feb 20, 2019, 5:27 PM IST

आजमगढ़ : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार आजमगढ़ के सरायमीर निवासी फ्रैंक इस्लाम लंदन के क्लॉक टॉवर की तर्ज पर सरायमीर में क्लॉक टॉवर का निर्माण करा रहे हैं. इस टावर में लगने वाली घड़ी को लंदन से मंगाया गया है.

इस टावर में लगने वाली घड़ी को लंदन से मंगाया गया है.


ईटीवी भारत से बातचीत में फ्रैंक इस्लाम ने कहा कि इस क्लॉक टॉवर का निर्माण हम अपने पूर्वजों की याद में कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि नंदाव में हमारे पूर्वज रहते थे. हमने सोचा इस जगह पर लोग आएंगे, मिलेंगे, सुनेंगे और सीखेंगे. इसके आगे मुझे नहीं पता इसका क्या उद्देश है, लेकिन मैंने उसका उद्घाटन कर दिया और उम्मीद करता हूं कि यहां के लोग इसका प्रयोग करेंगे.


फ्रैंक इस्लाम के प्रतिनिधि तौकीर शेरवानी ने बताया कि इस क्लॉक टॉवर का निर्माण पूर्वजों की याद में किया जा रहा है. यहां पर लोगों के बैठने और सेल्फी प्वाइंट की भी व्यवस्था की जा रही है, जिससे यहां आकर लोग क्लॉक टॉवर के साथ सेल्फी भी ले सकें. इस टॉवर में लगने वाली घड़ी को लंदन से मंगाया गया है.


बताते चलें कि प्रवासी भारतीय बन चुके फ्रैंक इस्लाम लंदन में स्थित क्लॉक टॉवर की तर्ज पर ही अपने गांव में निर्माण कराए गए इस टॉवर के पीछे का उद्देश्य बताते हुए कहते है कि हम चाहते हैं कि हमारा देश किसी भी अन्य देश से पीछे न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details