उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा से होंगे दो नामांकन, डिंपल यादव और धर्मेंद्र यादव भरेंगे पर्चा

By

Published : Jun 6, 2022, 10:02 AM IST

Updated : Jun 6, 2022, 10:12 AM IST

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए डिंपल यादव उपचुनाव के लिए यहां नामांकन करेंगी. बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव भी यहां से नामांकन करेंगे.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव
आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव

आजमगढ़:लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव निरहुआ पर दांव खेला है तो बसपा ने शाहआलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है. वहीं, आजमगढ़ से सपा विधायक की सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है. पोस्ट में दावा किया गया है कि कि आज सोमवार को डिंपल यादव उपचुनाव के लिए यहां नामांकन करेंगी. वहीं, सपा सूत्रों की माने तो बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव भी नामांकन करेंगे. कहा जा रहा है कि दोनों नामांकन के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव किसी एक के नाम पर मुहर लगाएंगे.


सूत्रों के मुताबिक आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा से दो दावेदार नामांकन करे जा रहे हैं. इनमें एक नाम सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का है दूसरा नाम बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का है. डिंपल यादव का नाम उपचुनाव के लिए राज्यसभा नामांकन के वक्त से ही चल रहा है. अब आजमगढ़ जिले से समाजवादी पार्टी के विधायक अखिलेश यादव ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि कर दी है.

सपा विधायक अखिलेश ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि उपचुनाव के लिए डिंपल यादव 6 जून यानी सोमवार को कलेक्ट्रेट में नामांकन करेंगी. जबकि, सपा सूत्रों का कहना है कि धर्मेंद्र यादव भी यहां से पर्चा भरेंगे. कहा जा रहा है कि दोनों के नामांकन के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव किसी एक नाम पर मुहर लगाएंगे और एक अपना नाम वापस ले लेगा. माना जा रहा है कि नामांकन में किसी तरह की दिक्कत होने पर पर्चा रद्द होने की स्थिति से बचने के लिए दो नामांकन किए जा रहे हैं.

सपा के उम्मीदवार के नाम के ऐलान के साथ ही आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव मजेदार हो गया है. यहां सपा की सीधी टक्कर भाजपा की हो रही है. वहीं, बसपा प्रत्याशी भी लड़ाई में बताए जा रहे हैं. उपचुनाव की मौजूदा स्थिति रोमांचक लड़ाई की ओर इशारा कर रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 6, 2022, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details