उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में कोरोना मरीज बढ़े, 27 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : Jun 1, 2020, 3:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए 27 कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं. इन इलाकों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

Etvbharat
Etvbharat

आजमगढ़: जनपद में अब तक 27 कंटेनमेंट जोन घोषित किये जा चुके हैं. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इन इलाकों में प्रसाशन ने निगरानी बढ़ा दी है. जिले में प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. ऐसे में जहां भी कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल रहे हैं, उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है.

जिले के 27 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित.

इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन किया गया घोषित

हर्रा की चुंगी के वार्ड गुलामी का पूरा, ठेकमा ब्लॉक के जीवली, निजामाबाद के तेलीपुर वार्ड 8 गांधीनगर, लालगंज के राजस्व ग्राम बेरमा विशम्बरपुर, सदर तहसील के हुसैनगंज के मजरा, सगड़ी तहसील के मजरा मोलनापुर और शिवपुर के मजरा विक्रम का पूरा, जहानागंज के पुनर्जी, तहसील सदर के राजस्व ग्राम खलीलाबाद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहनाजपुर का आवासीय परिसर कंटेनमेंट जोन किया गया घोषित किए गए हैं.

इसके अलावा मेहनगर तहसील के पवनीकला की अनुसूचित बस्ती, सिंहपुर सरैया की चौहान बस्ती, सोधनपुर की मजरा राय बस्ती और इसी के साथ शहर के सैयद बाबा कॉलोनी, रानी की सराय का बिसाई बाग, फूलपुर का चमावा, जहानागंज का नेतपुर सहित कुल 27 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.

इन इलाकों में किसी भी शख्स को अंदर और बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं वाहनों का आवागमन भी रोक दिया गया है.

नेतपुर की स्थिति सबसे खराब

जिले में कंटेनमेंट जोन घोषित नेतपुर की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. यहां मुम्बई से कार से आये एक मरीज से उसके परिवार और पड़ोस के 16 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहां के लोगों के जांच के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं. साथ ही इलाकों में जरूरी सामानों की आपूर्ति प्रशासन करवा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details