उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 19, 2021, 6:37 PM IST

ETV Bharat / state

बदलेगी अयोध्या की तस्वीर, विकास प्राधिकरण ने नया एमओयू साइन किया

अयोध्या में नव निर्माण, विकास योजनाओं और नगरी को नया स्वरूप देने के लिए शासन ने हाई पावर कमेटी का गठन किया है. इसके लिए प्राधिकरण और चयनित एजेंसियों के बीच एमओयू साइन हो गया है. एमओयू साइन होने के बाद शुक्रवार को एक बैठक विकास प्राधिकरण सभागार में हुई.

अयोध्या को मिलेगा नया रूप
अयोध्या को मिलेगा नया रूप

अयोध्या: प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या में नव निर्माण, विकास योजनाओं और इस प्राचीन नगरी को एक नया स्वरूप देने के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया. इसके बाद चयनित एजेंसी मेसर्स ली एसोसिएट साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड और अयोध्या फैजाबाद विकास प्राधिकरण के बीच एमओयू साइन हो गया है.

एमओयू साइन होने के बाद अब तैयार होगी डीपीआर

एमओयू साइन होने के बाद शुक्रवार को एक बैठक विकास प्राधिकरण सभागार में आयोजित हुई. इसमें नगर आयुक्त विशाल सिंह के साथ कार्यदाई संस्था के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं. कंपनी के साथ किए गए एमओयू पर अयोध्या फैजाबाद विकास प्राधिकरण की ओर से अधिशासी अभियंता एके राय और कार्यदाई संस्था साउथ एशिया एजेंसी की ओर से डॉ. ए पन्नीरसेल्वम ने हस्ताक्षर किए हैं. इसके बाद धार्मिक नगरी के विकास से जुड़ी योजनाओं पर चर्चा करने के लिए कार्यदाई संस्था के विशेषज्ञों की एक बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई.

इन योजनाओं पर साथ काम करेंगी कंपनियां

मेसर्स ली एसोसिएट्स साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स एलएंडटी इन्फ्राट्रक्चर इंजीनियरिंग लिमिटेड, मेसर्स सीपी कुकरेजा और एसोसिएट कंसोर्सियम पार्टनर है. इन सभी ने पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं पर साथ काम किया है. अब अयोध्या में नगर नियोजन स्मार्ट सिटी एरिया प्लानिंग रिवर एरिया डेवलपमेंट अर्बन इन्फ्राट्रक्चर और हेरीटेज टूरिज्म सहित अन्य योजनाओं पर इस संस्था के विशेषज्ञ शहर के भ्रमण के बाद भौतिक अध्ययन कर मास्टर प्लान तैयार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details