उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 10, 2021, 10:49 AM IST

ETV Bharat / state

ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के दो जवानों की डंपर से कुचलकर मौत

अयोध्या के महाराजगंज थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में आरपीएफ के 2 जवानों की डंपर से कुचलकर मौत हो गई है. घटना उस समय हुई जब दोनों आरपीएफ के जवान विल्वहरिघाट रेलवे स्टेशन के करीब कोयले के रैक उतारने के प्लेटफार्म निर्माण ड्यूटी पर तैनात थे.

ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के दो जवान की डंपर से कुचलकर मौत
ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के दो जवान की डंपर से कुचलकर मौत

अयोध्या: शुक्रवार की सुबह अयोध्या जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में रेलवे पुलिस फोर्स के 2 जवानों की डंपर से कुचलकर मौत हो गई है. घटना उस समय हुई जब दोनों आरपीएफ के जवान विल्वहरिघाट रेलवे स्टेशन के करीब कोयले के रैक उतारने वाले प्लेटफार्म निर्माण में ड्यूटी पर तैनात थे. इसी दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर एक विशालकाय डंपर को बैक करवाने के दौरान दोनों ही पुलिसकर्मी डंपर की चपेट में आ गए. जिसके चलते दोनों की जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई.

अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई दोनों पुलिसकर्मियों की मौत
पूर्व में अयोध्या रेलवे स्टेशन के पश्चिमी हिस्से में कोयले की रैक उतारी जाती थी. लेकिन अयोध्या रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण योजना के चलते अब कोयला विल्वहरिघाट रेलवे स्टेशन के करीब उतारे जाने के लिए व्यवस्था की जा रही है. रैक उतारने के लिए अलग से प्लेटफार्म बनाया जा रहा है. इसी ड्यूटी में आरपीएफ के 2 जवानों सूर्य नारायण प्रजापति निवासी आजमगढ़ और राय साहब यादव निवासी जौनपुर की ड्यूटी लगी थी. विल्वहरिघाट रेलवे क्रासिंग के पास शुक्रवार की सुबह एक डम्पर को पीछे करवाने के दौरान हादसा हो गया. जिसमें दोनों आरपीएफ जवानों की मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या राम मंदिर : निर्माण में राजस्थान के गुलाबी पत्थरों का इस्तेमाल

घटना के बाद तत्काल मौके पर मौजूद साथी पुलिसकर्मियों ने दोनों को अयोध्या जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां जांच के दौरान इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर सादिक ने बताया कि अस्पताल आने से पहले ही दोनों की मृत्यु हो चुकी थी. पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है आगे पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details