उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 15, 2019, 5:30 PM IST

ETV Bharat / state

सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में मनाया जन्मदिन, कहा- श्रीराम मंदिर मामले में नवंबर में आएगा फैसला

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपना 80वां जन्मदिन अयोध्या में मनाया. जन्मदिवस के मौके पर स्वामी ने कांची मठ में वैदिक विधि-विधान से अनुष्ठान किया और राम मंदिर निर्माण की बात फिर से दोहराई.

पूजा करते सुब्रमण्यम स्वामी.

अयोध्या: राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपना 80वां जन्मदिन वैदिक विधि-विधान से अयोध्या में मनाया. इस मौके पर उन्होंने कांची मठ में हवन-पूजन किया और कारसेवकपुरम जाकर गौपूजा भी की. दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी दो दिवसीय अयोध्या प्रवास पर हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में मनाया जन्मदिन.

सुब्रमण्यम स्वामी ने महंत नृत्यगोपालदास से की मुलाकात
सुब्रमण्यम स्वामी 14 सितंबर को अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. इसके बाद उन्होंने अवध विश्वविद्यालय में 'भारत के पुनरुत्थान की दिशा' पर व्याख्यान दिया. 15 सितंबर को उन्होंने विशेष पूजा-अर्जना कर अपना जन्मदिन प्रवास के दौरान ही मनाया. अयोध्या प्रवास के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया.

राम मंदिर मामले में नवंबर में आएगा फैसला
इस मौके पर उन्होंने फिर से दोहराया कि बीते साल नवंबर में राम मंदिर निर्माण शुरू हो सकता था. क्योंकि विवादित भूमि को छोड़कर अधिग्रहीत जमीन पर विवाद नहीं है. यह भूमि सरकार के पास थी, जिस पर निर्माण शुरू किया जा सकता था. लेकिन निर्णय हुआ कि मंदिर निर्माण का काम संपूर्ण रूप से एक साथ किया जाएगा. अब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की प्रतीक्षा है. स्वामी ने कहा कि नवंबर में फैसला आ जाएगा. जिसके बाद मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details