उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टाटा कंसल्टेंसी संभालेगी रामलला के बैंक खाते की जिम्मेदारी, पूरी तरह से डिजिटल होगी प्रक्रिया

By

Published : Oct 20, 2021, 9:34 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरी दुनिया से आर्थिक सहयोग मिल रहा है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में अबतक 8000 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं. वहीं अब दिसंबर से खाते की जिम्मेदारी टाटा कंसल्टेंसी संभालेगी.

टाटा कंसल्टेंसी संभालेगी रामलला के बैंक खाते की जिम्मेदारी
टाटा कंसल्टेंसी संभालेगी रामलला के बैंक खाते की जिम्मेदारी

अयोध्या :राम नगरी में चल रहे राम मंदिर निर्माण को भव्य बनाने के लिए पूरे देश ही नहीं पूरी दुनिया भर से आर्थिक सहयोग मिल रहा है. राम भक्त भारी तादाद में आर्थिक सहयोग श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कर रहे हैं. जब से इस ट्रस्ट का गठन हुआ है और बैंक खाता खोला गया है, तब से लगभग 8000 करोड़ों रुपए बैंक खाते में जमा किए जा चुके हैं.

आपको बता दें, समाज के असामाजिक तत्वों ने कई बार जालसाजी के जरिए इस बैंक खाते से पैसे निकालने और फर्जी बैंक अकाउंट के जरिए लोगों से पैसा रखने का प्रयास भी किया है. जिसको देखते हुए अब ट्रस्ट के खाते की देखरेख और सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी टाटा कंसल्टेंसी यानी टीसीएस की होगी. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया है कि योजना सही समय से पूरी हुई तो दिसंबर से खाते की पूरी जिम्मेदारी टाटा कंसल्टेंसी की होगी.

चंपत राय, महासचिव, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट

इसे भी पढे़ं-PM Modi in Kushinagar: योगी राज में माफिया मांग रहे हैं माफी: पीएम मोदी

डिजिटल तरीके से दान करने में होगी राम भक्तों को आसानी

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अकाउंट पूरी तरह से डिजिटल होगा. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को ये जिम्मेदारी दी गई है कि वह रामलला का अकाउंट संभाले. चंपत राय ने बताया कि पिछले 2 महीने से इस पर कार्य चल रहा है कि ट्रस्ट की क्या जरूरत है. कैसे अकाउंट मेंटेन होगा. इस पर टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज काम कर रही है. काफी हद तक इस योजना पर काम हो चुका है. योजना पर काम कर रहे तकनीकी विशेषज्ञों ने बताया है कि दिसंबर तक वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अकाउंट देखना शुरू कर देंगे, जिससे दानदाताओं को और सुविधा होगी और जालसाजी से बचा जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details