उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटी की शादी के लिए जमा किए गए 31 लाख की डकैती मौसा ने ही डलवाई थी...

By

Published : Jan 16, 2022, 4:32 PM IST

अयोध्या पुलिस ने 31 लाख की डकैती की वारदात का खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक इस डकैती को अंजाम रिश्ते के मौसा ने दिया था. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर हथियार व नकदी बरामद कर ली है.

etvbharat up news
यूपी पुलिस ने किया खुलासा.

अयोध्याः जिले की पुलिस ने 31 लाख रुपए की डकैती की वारदात का खुलासा किया है. पुलिस ने नकदी के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात के शिकार शख्स ने ये पैसे बेटी की शादी के लिए जमीन बेचकर जुटाए थे.

गौरतलब है कि बीती 18 दिसंबर को अयोध्या कोतवाली के तकपुरा गांव में शिवशंकर वर्मा के यहां डकैती पड़ी थी. एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि पीड़ित शिव शंकर वर्मा ने अपनी बेटी की शादी के लिए जमीन बेची थी जिसका पैसा व आभूषण घर में रखा हुआ था.

यूपी पुलिस ने किया खुलासा.

डकैती की योजना शिवशंकर के साढ़ू ने ही बनाई थी.शिवशंकर का साढ़ू शालिगराम वर्मा उसकी बेटी की शादी भी करवा रहा था. उसको इस बात की भी जानकारी थी कि घर में 31 लाख रुपए व आभूषण रखे हुए हैं.

पुलिस ने ये खुलासा किया.

ये भी पढ़ेंः सपा में शामिल हुए दारा सिंह चौहान, कहा- सूबे में बनाएंगे पूर्ण बहुमत से सपा सरकार


पुलिस ने पूछताछ के लिए साढ़ू शालिगराम को उठाया था. इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया. पुलिस के मुताबिक लूट की वारदात मुरादाबाद में रची गई. साढ़ू शालिगराम सऊदी अरब में नौकरी करता था. उसका एक दोस्त जो उसके साथ नौकरी करता था वह रहने वाला मुरादाबाद का था.

पुलिस ने एक दूसरी डकैती की योजना बनाते आठ डकैतों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से लूट की रकम के 3 लाख 60 हजार रुपये, पांच अवैध असलहे, 10 कारतूस, 6 मोबाइल व लूट में प्रयुक्त हुई स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद कर ली है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details